लॉगिन

फोर्ड 9 नवंबर को भारत में लॉन्च करेगी नई 2017 एकोस्पोर्ट, जानें कितनी स्पेशल है SUV

फोर्ड ने अपनी नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी एकोस्पोर्ट की लॉन्च डेट अनाउंस कर दी है और कंपनी भारत में इस कार को 9 नवंबर 2017 को लॉन्च करेगी. इस महीने की शुरुआत में हमने सबकॉम्पैक्ट एसयूवी का एक्सक्लूवि अनबॉक्स वीडियो आपको दिखाया था. वीडियो में हमने इस कार के सभी फीचर्स की जानकारी आपको मुहैया कराई थी.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 31, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • फोर्ड भारत में अपनी नई SUV एकोस्पोर्ट 9 नवंबर 2017 को लॉन्च करेगी
  • फोर्ड ने 2017 एकोस्पोर्ट में 1.5-लीटर का बिल्कुल नया पेट्रोल इंजन दिया है
  • इस कार का भारत में मुकाबला विटारा ब्रेज़ा और टाटा नैक्सन से होगा
फोर्ड इंडिया ने अपनी अपडेटेड एसयूवी एकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट के लॉन्च की डेट अनाउंस कर दी है. कंपनी भारत में यह कार 9 नवंबर 2017 को लॉन्च करने वाली है. इस महीने की शुरुआत में हमने सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के नए अवतार का एक्सक्लूवि अनबॉक्स वीडियो आप लोगों को दिखाया था. इस वीडियो में हमने इस कार के सभी फीचर्स की जानकारी आपको मुहैया कराई थी. फोर्ड ने इस कार को बिल्कुल नया स्टाइल देने के साथ इसमें कई सारे तकनीकी अपग्रेड भी किए हैं. इसके साथ ही कंपनी ने कार में बिल्कुल नया इंजन और गियरबॉक्स ऑप्शन दिया है. फोर्ड नई एकोस्पोर्ट का आधिकारिक रूप से अगले महीने लॉन्च करने वाली है.
 
2017 ford ecosport
फोर्ड ने इस कार को बिल्कुल नया स्टाइल देने के साथ इसमें कई सारे तकनीकी अपग्रेड भी किए हैं
 
इस कार में सबसे ज्यादा गौर करने वाली बात है इसका नया आकर्षक चेहरा. नई एकोस्पोर्ट में कंपनी ने ट्रेपेज़ोडियल क्रोम ग्रिल लगाई है जो देखने में फोर्ड एंडेवर की तरह लगती है, लेकिन पास से देखने पर यह अलग दिखाई देती है. इसके साथ ही डेटाइम रनिंग लाइट्स और बड़े आकार के फॉग लैंप्स के साथ नए डिज़ाइन का बंपर इस कार को बेहतरीन लुक देते हैं.

ये भी पढ़ें : फोर्ड एकोस्पोर्ट पर मिल रहा है ₹ 1 लाख तक बंपर डिस्काउंट, स्टॉक क्लियरेंस ऑफर
 
फोर्ड इंडिया ने नई एकोस्पोर्ट में 16 की जगह अब 17-इंच के नए पैटर्न के अलॉय व्हील्स दिए हैं जो सिर्फ टॉप मॉडल के साथ उपलब्ध हैं. कंपनी ने कार के बूट को दो लेवल में फ्लोर किया है जिससे ज्यादा लगेज रखने के वक्त बूट स्पेस को कुछ इंच बढ़ाया जा सकता है. केबिन को भी फोर्ड ने नए डिज़ाइन के डैशबोर्ड से लैस किया है. कार में छोटे स्क्रीन की जगह अब 8-इंच के टचस्क्रीन ने ले ली है और सेंट्रल कंसोल को प्रिमियम बनाता है. टॉप मॉडल के अलावा सभी मॉडल्स में कंपनी ने 6.5-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है. यह इंफोटेनमेंट सिस्टम एसवायएनसी3 और एप्पल कार प्ले के साथ एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स से लैस है.
 
2017 ford ecosport interior
कार में छोटे स्क्रीन की जगह अब 8-इंच के टचस्क्रीन ने ले ली है
 
फोर्ड एकोस्पोर्ट 2017 फेसलिफ्ट में कंपनी ने 1.5-लीटर डीजल इंजन और नया 1.5-लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया है. कार में लगा नया पेट्रोल इंजन 120 bhp पावर और 150 Nm टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस कार के डीजल इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है. भारत में इस कार का मुकाबला पहले से धाक जमा चुकीं विटारा ब्रेज़ा और टाटा नैक्सन जैसी कारों से होने वाला है, ऐसे में फोर्ड को इस कार की कीमत सटीक रखनी होगी जिससे ये मार्केट में अच्छा प्रदर्शन कर सके.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें