carandbike logo

कुछ महीने मार्केट से गायब रहेगी रॉयल एनफील्ड हिमालयन, इंजन में होने वाला है बड़ा अपडेट

रॉयल एनफील्ड ने एडवेंचर बाइक हिमालयन की बिक्री कुछ महीनों के लिए रोक दी है. बाइक बीएस 4 नॉर्म्स को पूरा नहीं करती, कंपनी ने इसे अपडेट करके बाजार में आने तक डिस्कंटीन्यू किया है. सूत्रों की मानें तो बाइक को बीएस 4 एमिशन अपडेट के साथ बाजार में जल्द लॉन्च किया जाएगा. जानें क्यों होगा कीमत में इजाफा?

कुछ महीने मार्केट से गायब रहेगी रॉयल एनफील्ड हिमालयन, इंजन में होने वाला है बड़ा अपडेट expand फोटो देखें

खास बातें

  • रॉयल एनफील्ड हिमालयन अब बीएस 4 एमिशन के साथ बाजार में आएगी
  • कंपनी ने भारत में इस बाइक की बिक्री कुछ महीनों के लिए रोक दी है
  • अपडेटेड बाइक जीएसटी इफैक्ट के बाद 6,000 से 7,000 रुपए महंगी होगी

रॉयल एनफील्ड हिमालयन में इंजन अपडेट के चलते कुछ समय के लिए इसकी बिक्री पर रोक लगा दी गई है. कंपनी इस बाइक के इंजन को फ्यूज इंजैक्शन वर्जन के साथ बाजार में लाई थी. रॉयल एनफील्ड हिमालयन अब भी काफी डिमांड में है लेकिन बीएस IV नॉर्म्स के हिसाब से भारत में ये बाइक 31 मार्च के बाद नहीं बेची जा सकती. यही कारण है कि इस बाइक को भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट से कुछ समय के लिए डिस्कंटीन्यू किया गया है. बता दें कि कंपनी इंजन में होने वाले अपडेट के बाद इसे इसी साल के अंत तक बाजार में दोबारा उतार सकती है.

royal enfield himalayan
 

31 मार्च 2017 से बंद हैं बीएस 3 एमिशन नॉर्म्स वाले वाहन

रॉयल एनफील्ड ने इस बाइक को इलैक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजैक्शन सिस्टम के साथ लॉन्च किया था, लेकिन ये बाइक बीएस III नॉर्म्स के अंदर ही गिनी गई. ऐसे में कंपनी ने 31 मार्च के बाद अबतक इस बाइक की एक भी यूनिट नहीं बेची है. चेन्नई बेस्ड मैनिफैक्चरर ने इस बात को कन्फर्म किया है कि कंपनी बीएस IV नॉर्म्स वाली बाइक का प्रोडक्शन शुरू कर चुकी है और अगस्त 2017 तक नए नॉर्म्स वाली हिमालयन शोरूम तक पहुंच जाएंगी. गौरतलब है कि रॉयल एनफील्ड हिमालयन को 2016 में लॉन्च किया गया था और 2017 में इस बाइक का अपडेटेड मॉडल आया था.

royal enfield himalayan
 

महंगी हो जाएगी बीएस IV नॉर्म्स वाली हिमालयन

सूत्रों की मानें तो कंपनी इस बाइक के बीएस IV वर्जन को 6,000 ये 7,000 ज्यादा कीमत के साथ बाजार में उतारेगी. गौरतलब है कि 1 जुलाई से लागू होने वाले जीएसटी के बाद 350 cc से ज्यादा पावर वाली बाइक्स की कीमतों में इजाफा होने वाला है. ऐसे में 411 cc की हिमालयन भी इस दायरे में आकर महंगी होने वाली है. रॉयल एनफील्ड की इस बाइक की काफी डिमांड है और भारत में बिकने वाली यह सबसे सस्ती एडवेंचर बाइक है.

0 Comments

royal enfield himalayan good off road capability
 

इंजन के मामले में दमदार है हिमालयन

रॉयल एनफील्ड ने इस बाइक में 411 cc का फ्यूल इंजैक्शन लगाया है. यह इंजन 6,500 आरपीएम पर 24 bhp पावर और 4250 आरपीएम पर 32 Nm टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस बाइक में 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया है. अपडेट होकर आने वाली बाइक की बिल्ट क्वालिटी को भी सुधारा जा सकता है, अभी तक बिकी बाइक को लेकर ग्राहकों की कई शिकायते कंपनी को मिली थीं. इस बाइक को लेकर हम आपको अपडेट देते रहेंगे जिसके लिए पढ़ते रहिए कार एंड बाइक.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.