लॉगिन

ऑडी ने भारत में लॉन्च की नई जनरेशन SUV Q5 2018, शुरुआती कीमत Rs. 53.25 लाख

ऑडी ने भारत में अपनी नई जनरेशन वाली SUV Q5 लॉन्च कर दी है और कंपनी ने इस कार की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 53.25 लाख रुपए रखी है जो टॉप मॉडल के लिए 57.60 लाख रुपए तक जाती है. ऑडी Q5 में पिछले जनरेशन में लगा समान पावर वाला 2-लीटर टीडीआई इंजन दिया है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 18, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑडी ने भारत में अपनी नई जनरेशन वाली SUV Q5 लॉन्च कर दी है और कंपनी ने इस कार की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 53.25 लाख रुपए रखी है जो टॉप मॉडल के लिए 57.60 लाख रुपए तक जाती है. ऑडी Q5 की यह दूसरी जनरेशन SUV है और हमने इसका वैश्विक स्तर पर बिकने वाला मॉडल को चलाकर देखा है. कंपनी ने न्यू-जेन ऑडी Q5 को फ्लैक्सिबल एमएलबी इवो प्लैटफॉर्म पर बनाया है और एक मायने में अब ये कार ऑडी Q7 का छोटे आकार का मॉडल है. ऑडी ने नई Q5 SUV को पुराने मॉडल की तुलना में 100 किग्रा कम वज़न वाला बनाया गया है, इसके साथ ही कंपनी ने इस कार को लंबा व्हीलबेस और स्पोर्टी लुक दिया है.

    ये भी पढ़ें : फुल इलैक्ट्रिक वर्ज़न में लॉन्च होगी ऑडी की सबसे छोटी SUV, बिना पेट्रोल-डीजल के चलेगी Q2
     
    नई जनरेशन ऑडी Q5 में कंपनी ने पिछले जनरेशन में लगा समान पावर वाला 2-लीटर TDi इंजन दिया है. यह इंजन 4000 rpm पर 187 bhp पावर और 3000 rpm पर 400 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. ऑडी ने न्यू-जेन Q5 के इंजन को 7-स्पीड एस ट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है. बता दें कि 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में ये कार सिर्फ 7.8 सेकंड का समय लेती है, वहीं कार की टॉप स्पीड 218 किमी/घंटा है. फिलहाल बिक रही कार को कंपनी ने पहली बार 2011 में लॉन्च किया था. कंपनी ने इस कार को दो वेरिएंट्स - प्रिमियम प्लस और टैक्नोलॉजी में लॉन्च किया है.

    ये भी पढ़ें : लैंड रोवर ने भारत में लॉन्च की नई SUV डिस्कवरी स्पोर्ट 2018, शुरुआती कीमत ₹ 41.99 लाख
     
    ऑडी ने इस अपडेटेड SUV को कई सारे बदलावों के साथ लॉन्च किया है जिनमें ऑडी सिग्नेचर ग्रिल, एलईडी हैडलैंप्स और स्पोर्टी बोनट शामिल है. माइलेज की बात करें तो एआरएआई ने इस कार का माइलेज 17.01 किमी/लीटर होने का दावा किया है. इस मिड-साइज़ SUV को कंपनी आने वाले समय में पेट्रोल इंजन के साथ भी लॉन्च कर सकती है और इसके साथ ऑडी क्वाट्रो ऑल्-व्हील-ड्राइव सिस्टम भी दिया जा सकता है. भारत में 2018 ऑडी न्यू-जनरेशन Q5 का मुकाबला मर्सडीज़-बैंज़ GLC, लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट, BMW X3 और हालिया लॉन्च वॉल्वो XC60 के साथ होने वाला है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ऑडी क्यू5 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ऑडी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें