लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2018: मारुति सुज़ुकी लॉन्च करेगी न्यू-जेन स्विफ्ट, कंपनी ने शुरू की बुकिंग

मारुति सुज़ुकी फरवरी में शुरू होने वाले ऑटो एक्सपो 2018 में इसे लॉन्च करेगी. मारुति ने पहले ही इस कार की बुकिंग शुरू कर दी है और अगर आप इस शानदार हैचबैक को खरीदने में दिलचस्पी रखते हैं तो 11,000 रुपए टोकन मनी देकर इस कार को बुक कर सकते हैं. टैप कर जानें कितनी दमदार है न्यू-जेन स्विफ्ट?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 18, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • ऑटो एक्सपो 2018 में मारुति अपनी नई जनरेशन स्विफ्ट लॉन्च करेगी
  • नई स्विफ्ट 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.3-लीटर डीजल इंजन के साथ आएगी
  • माना जा रहा है कि नई जनरेश स्विफ्ट के दोनों इंजन में AMT मिलेगा
मारुति सुज़ुकी ने अपनी नई जनरेशन हैचबैक स्विफ्ट के लॉन्च की तैयारी पूरी कर ली है और कंपनी फरवरी में शुरू होने वाले ऑटो एक्सपो 2018 में इसे लॉन्च करेगी. मारुति ने पहले ही इस कार की बुकिंग शुरू कर दी है और अगर आप इस शानदार हैचबैक को खरीदने में दिलचस्पी रखते हैं तो 11,000 रुपए टोकन मनी देकर इस कार को बुक कर सकते हैं. मारुति इस कार को 2018 ऑटो एक्सपो में लॉन्च करेगी और इसके तुरंत बाद इसकी डिलिवरी शुरू कर दी जाएगी. हमने जब मारुति सुज़ुकी के कुछ डीलर्स से बात की तो उन्होंने बताया कि इस हैचबैक के लिए ग्राहकों को 3-4 महीने का वेटिंग पीरियड दिया जा सकता है.

ये भी पढ़ें : मारुति ने टीज़ की नए डिज़ाइन वाली कॉम्पैक्ट SUV की फोटो, ऑटो एक्सपो 2018 में होगी शोकेस
 
मारुति सुज़ुकी ने नई जनरेशन स्विफ्ट हैचबैक को बिल्कुल नए हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बनाया है. फिपहाल बिक रही स्विफ्ट से ये कार हल्की भी है और लुक में शानदार भी. बिल्कुल नई स्टाइल के साथ कंपनी ने इस कार में हाईटैक फीचर्स और बेहतरीन इंटीरियर दिया है. कंपनी ने तीसरी जनरशन स्विफ्ट में 1.2-लीटर का के सीरीज़ पेट्रोल इंजन और 1.3-लीटर का डीजल इंजन दिया है जो बेहतर स्पीड और अच्छे माइलेज के साथ आता है. माना जा रहा है कि मारुति नई स्विफ्ट में 1.0-लीटर का टर्बोचार्ज्ड बूस्टरजैट पेट्रोल इंजन भी दे सकती है जो बलेनो RS में इस्तेमाल किया गया था. कंपनी इन सभी इंजन ऑप्शन्स को 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस करेगी.

ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी ने ₹ 17,000 तक बढ़ाई सभी कारों की कीमतें, जानें कौन सी कार हुई कितनी महंगी
 
भारत के सभी दूसरे कार मैन्युफैक्चर कंपनियों के जैसे ही मारुति सुज़ुकी ने कारों की कीमतें बढ़ाने का फैसला दिसंबर 2017 में ही ले लिया था. जहां कंपनी ने अपनी कारों की कीमतें 17,000 रुपए तक बढ़ाई हैं, वहीं कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार मारुति सुज़ुकी अल्टो की कीमत में वेरिएंट के हिसाब से 3,400-5,400 रुपए का फर्क आया है. कंपनी ने जहां वैगन-आर और कॉम्पैक्ट हैचबैक सिलेरियो की कीमत 4,400 रुपए बढ़ाई है, वहीं इग्निस की कीमत 3,800-10,200 रुपए बढ़ाई गई है. नैक्सा के बैनर की दूसरी कार बलेनो की कीमतों में जहां 1,700-9,000 रुपए का इज़ाफा हुआ है, कंपनी ने सबसे ज़्यादा बिकने वाली एसयूवी विटारा ब्रेज़ा की कीमत भी 4,000 रुपए तक बढ़ी है.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

मारुति सुजुकी स्विफ्ट पर अधिक शोध

लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें