लॉगिन

कुछ दिनों में लॉन्च होगी बजाज की दो नई बाइक्स, बिकने को तैयार है डिस्कवर 110 और 125

बजाज ऑटो जल्द ही भारत में 2 नई बाइक्स डिस्कवर 110 और डिस्कवर 125 लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने इस बाइक्स को पूरी तरह तैयार कर लिया है और ये बिकने के लिए शोरूम्स में पहुंच चुकी हैं. नई डिस्कवर 125 अपडेटेड बाइक होगी, वहीं डिस्कवर 110 नई बाइक होगी. टैप कर जानें क्या है इन दोनों बाइक्स की अनुमानित कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 3, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • अनुमान है कि बजाज इन दोनों बाइक्स को हल्की फ्रेम में पेश करेगी
  • बजाज डिस्कवर 110 की स्टाइल कंपनी की डिस्कवर 125 से ली गई है
  • 2018 मॉडल की डिस्कवर 125 में कई कॉस्मैटिक अपडेट किए गए हैं
साल 2018 के लिए बजाज ने पल्सर सीरीज़ में अपग्रेड करने की घोषण करने के बाद अब बजाज ऑटो ने डिस्कवर रेन्ज को भी अपडेट करके पेश किया है. कंपनी जहां भारत में नई डिस्कवर 110 लॉन्च करने जा रही है, वहीं डिस्कवर 125 को भी कई सारे कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश किश जाएगा. इंटरनेट पर उपलब्ध हालिया फोटोज़ से यह साफ हो गया है. बजाज की नई डिस्कवर 110 कंपनी की प्लैटिना के उूपर की जगह लेगी और इसका मुकाबला टीवीएस विक्टर, हीरो पैशन प्रो, होंडा ड्रीम सीरीज़ और ऐसी ही कई और बाइक्स के साथ होगा. भारत में रोज़ाना इस्तेमाल वाली बाइक्स काफी पसंद की जाती हैं और लंबे समय ये बाज़ार में बजाज ने ऐसी कोई बाइक नहीं उतारी थी. अनुमान है कि कंपनी ने नई डिस्कवर 110 को क्रेडल फ्रेम की जगह डायमंड सिंगल डाउनट्यूब फ्रेम पर बनाया है.
 
2018 bajaj discover 110 spied
बजाज ने इस मोटरसाइकल में ब्लैक अलॉय व्हील्स, इंजन और फ्रंट फोर्क दिए हैं
 
बजाज ऑटो ने नई डिस्कवर 110 को सिर्फ लुक के हिसाब से बेहतर नहीं बनाया बल्कि इसका माइलेज भी काफी उन्नत होगा. दिखने में बजाज डिस्कवर 125 और डिस्कवर 110 लगभग समान हैं, लेकिन डिस्कवर 110 में नए 110 डेकल्स लगाए गए हैं. इससे बाइक के टायर्स और अगले पहिए में डिस्क ब्रेक न होना गौर फरमाने वाली बात है. बजाज ने इस मोटरसाइकल में ब्लैक अलॉय व्हील्स, इंजन और फ्रंट फोर्क दिए हैं. इसके साथ ही बाइक में नया एनेलॉग-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर लगाया गया है. कंपनी ने बाइक में 110cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगया है जो 8.5 bhp पावर और 9 Nm टॉर्क जनरेट करता है. बजाज डिस्कवर 110 के इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है.

ये भी पढ़ें : नए रंग में लॉन्च होने को तैयार है पिआजिओ की अप्रिलिया SR150, जानें क्या है एक्सशोरूम कीमत
 
2018 bajaj discover 110 spied
बाइक में नया एनेलॉग-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर लगाया गया है
 
बजाज डिस्कवर 125 की बात करें तो 2018 मॉडल में कंपनी ने नए बॉडी डेकल्स लगाए हैं. बाइक की डिज़ाइन समान होगी और कंपनी ने डिस्कवर 125 में फिलहाल बिक रही डिस्कवर वाला ही सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगाया है. यह इंजन 11 bhp पावर के साथ 10.8 Nm टॉर्क जनरेट करता है और कंपनी ने इस बाइक को भी 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है. दम के बाद दाम की बात करें तो बजाज डिस्कवर 110 की अनुमानित एक्सशोरूम कीमत 48,000 रुपए है, वहीं डिस्कवर 125 के लिए आपको संभवतः 55,000 रुपए एक्सशोरूम कीमत चुकानी होगी. बता दें कि दोनों बाइक्स बिकने के लिए तैयार हैं और बजाज ऑटो अगले कुछ ही दिनों में इन दोनों बाइक्स को जनता के सामने पेश कर सकती है.
 
इमेज सोर्स : थर्स्टज़ोन.कॉम

ये भी पढ़ें : 
लीक हुई फोटो में नए कलर में दिखाई दी अपडेटेड बजाज डॉमिनार, भारत में जल्द होगी लॉन्च
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय बजाज मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें