लॉगिन

बजाज ने पार किया दुनियाभर में 1 करोड़ पल्सर बेचने का आंकड़ा, बाइक का ब्लैक एडिशन भी किया लॉन्च

बजाज ने पूरी दुनिया में 1 करोड़ पल्सर बेचने का आंकड़ा छू लिया है, इसी मौके पर कंपनी ने देश में अपनी इस आइकॉनिक बाइक का ब्लैक पैक एडिशन लॉन्च किया है. बजाज ने इस बाइक को 2001 में लॉन्च किया था और पल्सर फिलहाल 25 से ज्यादा देशा में बेची जा रही है. टैप कर जानें कितनी खास है पल्सर ब्लैक पैक एडिशन?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 13, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • 2018 ब्लैक एडिशन में ग्राफिक्स, नई पेन्ट स्कीम और सफेद अलॉय दिए हैं
  • भारत में बजाज ऑटो ने पल्सर को 2001 में पहली बार लॉन्च किया था
  • पल्सर मोटरसाइकल रेन्ज भारत के साथ 25 से ज्यादा देशों में बेची जाती है
बजाज ऑटो की पल्सर भारतीय टू-व्हीलर मार्केट का एक आईकॉनिक ब्रांड है और हाल ही में कंपनी ने एक और मील का पत्थर कायम किया है. कंपनी ने पल्सर सीरीज़ की एक करोड़ बाइक्स बेच ली हैं, ऐसे में बजाज ने इसकी खुशी ज़ाहिर करते हुए बाज़ार में पल्सर सीरीज़ का ब्लैक पैक एडिशन लॉन्च किया है. इसमें पल्सर 150, 180 और 220F शामिल हैं. कंपनी ने स्पेशल एडिशन की इस बाइक में विज़ुअल अपडेट्स किए हैं जो पिछले मॉडल की तुलना में नए ग्राफिक्स के साथ आते हैं. बजाज ने पल्सर ब्लैक पैक एडिशन के इंजन में कोई भी बदलाव नहीं किया है.
 
2018 bajaj pulsar 150 black pack edition
कंपनी ने स्पेशल एडिशन की इस बाइक में विज़ुअल अपडेट्स किए हैं
 
बजाज पल्सर सीरीज़ के 2018 ब्लैक पैक एडिशन में नया प्रिमियम ब्लैक पेन्ट और मैट ग्रे हाइलाइट्स के साथ सफेद कलर के अलॉय व्हील्स दिए हैं. इस बाइक के एग्ज़्हॉस्ट पर क्रोम कवर लगाया गया है. कंपनी ने सालों से चले आ रहे पल्सर के डिज़ाइन में कोई बदलाव नहीं किया है. पल्सर ब्लैक पैक एडिशन लॉन्च के मौके पर बजाज ऑटो - मोटरसाइकल के प्रसिडेंट ऐरिक वास ने कहा कि, “2001 से पल्सर भारत की नंबर 1 स्पोर्ट्स मोटरसाइकल बनी हुई है. यह दुनिया के 25 से ज्यादा देशों में बेची जाती है और हमें गर्व है कि कंपनी ने इस बाइक की 1 करोड़ यूनिट बेचने का कीर्तिमान बनाया है. इस उपलब्धि के अवसर पर हम नई यूनीक पल्सर बलैक पैक एडिशन पेश कर रहे हैं.”

ये भी पढ़ें : ये हैं भारत की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली 5 बाइक्स, इन्हें खरीदा तो कम होगा पेट्रोल का खर्च
 
बजाज पल्सर 16 साल पहले लॉन्च की गई थी और तब से ही ये मोटरसाइकल भारत की सबसे पसंदीदा बाइक्स में एक बनी हुई है. कंपनी ने बजाज पल्सर को 150cc बाइक के रूप में देश के सामने पेश किया था, उसके बाद कंपनी ने इस बाइक के 220cc मॉडल और 135cc मॉडल भी बाजार में उतारे. इनके अलावा बजाज ने भारत में अपनी 200cc बाइक भी लॉन्च की है जो कंपनी की पहली पूरी तरह ढंकी हुई बाइक है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

बजाज पल्सर 150 पर अधिक शोध

लोकप्रिय बजाज मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें