भारत में नई बाइक और कारें

डेट्रॉइट मोटर शो 2018: निसान ने शोकेस की शानदार लुक वाली SUV, जानें कार के फीचर्स

निसान ने एक्समोशन कॉन्सेप्ट नाम से कॉम्पैक्ट SUV शोकेस ही है जो 3 पंक्ति वाली 6 सीटर कार है. क्रॉस मोशन कही जानें वाली कॉम्पैक्ट SUV का निसान ने वर्ल्ड डेब्यू किया है जिसे जापानी कॉन्सेप्ट, अमेरिकी स्टाइल यूटिलिटी और निसान इंटैलिजेंट मोबिलिटी टैक्नोलॉजी को मिलाकर बनाया गया है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर.

expand फोटो देखें
क्रॉस मोशन कही जानें वाली कॉम्पैक्ट SUV का निसान ने वर्ल्ड डेब्यू किया है

खास बातें

  • निसान एक्समोशन 6 लोगों के बैठने की क्षमता वाली कॉम्पैक्ट SUV है
  • निसान एक्समोशन को क्रॉस मोशन के नाम से प्रोनाउंस किया जाता है
  • कंपनी ने इस SUV में निसान ने इंटैलिजेंट मोबिलिटी फीचर दिया है

डेट्रॉइट में चल रहे ऑटो शो में एक शानदार लुक वाली SUV से पर्दा हटा है और इसे पेश करने वाली कंपनी निसान है. निसान ने एक्समोशन कॉन्सेप्ट नाम से कॉम्पैक्ट SUV शोकेस ही है जो 3 पंक्ति वाली 6 सीटर कार है. क्रॉस मोशन कही जानें वाली इस कॉम्पैक्ट SUV का निसान ने वर्ल्ड डेब्यू किया है जिसे जापानी कॉन्सेप्ट, अमेरिकी स्टाइल यूटिलिटी और निसान इंटैलिजेंट मोबिलिटी टैक्नोलॉजी को मिलाकर बनाया गया है. निसान ने इस कॉन्सेप्ट SUV को बेहतरीन स्टाइल और डिज़ाइन दिया है, वहीं कार में लगे यू-शेप हैडलैंप्स और निसान सिग्नेचर स्टाइल वी-मोशन ग्रिल कार को बेहतरीन लुक देते हैं.

nissan xmotion compact suv concept
कंपनी ने इस SUV में निसान ने इंटैलिजेंट मोबिलिटी फीचर दिया है
निसान

निसान कारें

निसान मोटर कं. लि. की ग्लोबल डिज़ाइन विंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अल्फान्सो अलबाइसा ने कहा कि, -इस SUV में हमने निसान इंटैलिजेंट मोबिलिटी के मजबूत से चरितार्थ किया है. यह कार प्रपोर्शन से दमदार है और इसे समसामयिक तरीके से पारंपरिक जापानी अंदाज़ में बनाया है.- निसान ने इस SUV में दमदार लुक दिया है साथ ही कार मैटल-व्हील और ऑल-टेरेन डिज़ाइन दी है. कार के साथ 21-इंच के एल्युमीनियम अलॉय व्हील्स दिए हैं. जापान में होने वाले लकड़ी के काम से प्रभावित होकर इसके टेललाइट को डिज़ाइन किया गया है. कंपनी ने इस SUV के 5-6 लोगों की बेहद आरामदायक बैठक के हिसाब से इसे डिज़ाइन किया है.

ये भी पढ़ें : जैकलीन फर्नांडिस ने खरीदी जीप की ये दमदार SUV कम्पस, जानें कितनी खास है कार

nissan xmotion compact suv concept
निसान एक्समोशन को क्रॉस मोशन के नाम से प्रोनाउंस किया जाता है

निसान एक्समोशन कॉन्सेप्ट का केबिन भी निसान ने ज़ोरदार बनाया है और इस कॉम्पैक्ट SUV में 7 जगह टचस्क्रीन लगाया गया है. 3 मेन डिस्प्ले हैं और इंस्ट्रुमेंट पैनल के दोनो तरफ बाकी के डिस्प्ले लगे हैं. निसान ने कार के इंटीरियर को किगुमी वुड ट्रेडिशन से प्रेरित होकर बनाया है जिससे कार का सेंट्रल कंसोल काफी ज़्यादा बेहतर दिखाई दे रहा है. कार का डिस्प्ले और इंफोटेनमेंट सिस्टम आपके इशारों और आंखें के मूवमेंट पर चलने वाला होगा और वॉइस कमांड सिस्टम से ड्राइवर अपना ध्यान रोड पर बनाए रखेगा. कार का यह सिस्टम आपको कई सारी जानकारियां भी मुहैया कराता है जिससे ड्राइविग काफी सेफ भी हो जाती है.

0 Comments

ये भी पढ़ें : बिना किसी स्टीकर के सामने आई नई जनरेशन मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट, फरवरी के अंत तक होगी लॉन्च!

कम्पेयर निसान किक्स मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

लेटेस्ट न्यूज़