लॉगिन

डुकाटी ने भारत में लॉन्च की दमदार और अपडेटेड मॉन्स्टर 821, ट्विटर पे लॉन्च हुई बाइक

डुकाटी ने भारत में अपनी अपडेटेड बाइक डुकाटी मॉन्स्टर 821 लॉन्च कर दी है जिसकी इंट्रोडक्टरी कीमत 9.51 लाख रुपए रखी गई है. टैप कर जानें कितनी दमदार है बाइक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 1, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • 2018 डुकाटी मॉन्स्टर 821 में पिछले मॉडल के मुकाबले कई अपडेट दिए हैं
  • 2018 डुकाटी मॉन्स्टर 821 का इंजन अब BS-IV एमिशन नॉर्म्स वाला है
  • बाइक का मुकाबला ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल और कावासाकी Z900 से होगा
डुकाटी ने भारत में अपनी अपडेटेड बाइक डुकाटी मॉन्स्टर 821 लॉन्च कर दी है जिसकी इंट्रोडक्टरी कीमत 9.51 लाख रुपए रखी गई है. मज़ेदार बात यह है कि डुकाटी इंडिया ने इस बाइक को ट्विटर के माध्यम से लॉन्च किया है जो एक फुल डिजिटल लॉन्च कहा जा सकता है. इस बाइक को वैश्विक स्तर पर पिछले साल पेश किया गया था और अब इसे भारत में भी लॉन्च किया जाएगा. पिछले मॉडल से तुलना की जाए तो कंपनी नई डुकाटी 821 को बहुत सारे नए अपडेट्स के साथ लॉन्च हुई है. इनमें सबसे ज़्यादा गौर फरमाया जाने वाला बदलाव बाइक का BH-IV एमिशन नॉर्म्स पर खरा उतरना है, इसके साथ ही बाइक में और भी कई बड़े बदलाव हुए हैं.
 
2018 ducati monster 821
बाइक का मुकाबला ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल और कावासाकी Z900 से होगा
 
डुकाटी इंडिया ने नई मॉन्स्टर 821 में दमदार बॉडी के साथ मॉन्स्टर 1200 से लिया गया हैडलैंप लगाया है. बाइक के साथ डुकाटी ने फुल-कलर टीएफटी इंस्ट्रुमेंट पैनल लगाया है और बाइक का पिछला हिस्सा फिलहाल बिक रही मॉन्स्टर जैसा ही दिखाई पड़ता है. बाइक के साथ डुकाटी ने नया इलैक्ट्रॉनिक पैकेज दिया है जिसमें डुकाटी सेफ्टी पैक शामिल है. मॉन्स्टर 821 में जीन लेवल बॉश ABS, 8 लेवल वाला ट्रैक्शन कंट्रोल और तीन राइडिंग मोड्स - अर्बन, टूरिंग और स्पोर्ट दिए गए हैं. डुकाटी ने बाइक में नया डबल बैरल एग्ज़्हॉस्ट और क्विक शिफ्टर वाला स्लिपर क्लच दिया है.

ये भी पढ़ें : मुन्नाभाई के सर्किट अरशद वारसी ने खरीदी डुकाटी मॉन्स्टर 797, जानें क्या है बाइक की कीमत
 
2018 डुकाटी मॉन्स्टर 821 में लगे इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसके पावर को 2 bhp कम कर दिया है. डुकाटी ने बाइक में 821cc टेस्टास्ट्रेटा V-ट्विन इंजन लगाया गया है जो 9250 rpm पर 108 bhp पावर और 7750 rpm पर 86 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. बाइक का इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है और कंपनी ने बाइक के अगले हिस्से में अपसाइड डाउन फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है. डुकाटी इंडिया द्वारा इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 10 लाख रुपए के करीब है और भारत में इसका मुकाबला ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल आरएस और कावासाकी Z900 जैसी बाइक्स से होगा.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें