लॉगिन

हीरो ने भारत में दोबारा लॉन्च की सस्ती बाइक HF डॉन, एक्सशोरूम कीमत Rs. 37,400

हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में अपनी काफी पसंद की जाने वाली बाइक HF डॉन 100सीसी को दाबारा 2018 मॉडल में लॉन्च किया है. फिलहाल के लिए कंपनी ने रोज़ाना इस्तेमाल की जाने वाली बाइक को सिर्फ ओडिशा में लॉन्च की है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 37,400 रुपए रखी है. टैप कर जानें कितना दमदार है नई डॉन का इंजन?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 19, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में अपनी काफी पसंद की जाने वाली बाइक HF डॉन 100सीसी को दाबारा 2018 मॉडल में लॉन्च किया है. फिलहाल के लिए कंपनी ने रोज़ाना इस्तेमाल की जाने वाली बाइक को सिर्फ ओडिशा में लॉन्च की है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 37,400 रुपए रखी है. हीरो यकीनन बाकी राज्यों में भी इस बाइक को लॉन्च करेगी. 2018 मॉडल HF डॉन को रैड एंड ब्लैक कलर के साथ कुछ बॉडी ग्राफिक्स दिए हैं, इसके साथ ही बाइक का इंजन, सीट और साइकल पार्ट्स ब्लैक कलर में दिए गए हैं. कंपनी ने पिछले मॉडल में क्रोम का काम किया था, लेकिन 2018 में हीरो मोटोकॉर्प ने इस बाइक को बेहतर स्टाइल में दोबारा लॉन्च किया है.
     
    hero
    बाइक HF डॉन 100cc को दोबारा 2018 मॉडल में लॉन्च किया है
     
    हीरो मोटोकॉर्प ने पिछले साल मई में इस बाइक को बाज़ार से हटा लिया था और इसके पीछे का कारण था बाइक का भारत स्टेज 4 से लैस ना होना. अब कंपनी ने 2018 मॉडल हीरो HF डॉन में नए एमिशन नॉर्म्स वाला इंजन लगाया है. कंपनी ने इस इंजन की पावर भी पिछले मॉडल के इंजन जितनी ही रखी है. बाइक में 97.2cc का एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर इंजन लगा है जो 8000 rpm पर 8 bhp पावर और 5000 rpm पर 8.05 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है.

    ये भी पढ़ें : होंडा ने लॉन्च की M80 जैसी दिखने वाली ये विंटेज लुक स्कूटर, 1958 मॉडल से प्रेरित होकर बनाई
     
    2018 hero hf dawn rear
    2018 मॉडल HF डॉन को रैड एंड ब्लैक कलर के साथ कुछ बॉडी ग्राफिक्स दिए हैं
     
    हीरो 2018 मॉडल HF डॉन को कंपनी ने कुछ हल्के अपडेट्स के साथ लॉन्च किया है जिनमें ऑटो हैडलैंप ऑन फंक्शन और चौड़ी सीट शामिल हैं. इसके अलावा हीरो ने इस बाइक में और कोई बदलाव नहीं किया है. हीरो की यह सबसे सस्ती बाइक है जिसमें कंपनी ने सिर्फ किक स्टार्ट और 18-इंच व्हील्स दिए हैं, बाइक के मुकाबले में बजाज सीटी 100 और TVS स्पोर्ट जैसी बाइक्स हैं जिनमें ये सुविधा उपलब्ध कराई गई है. इसके साथ ही पुराने मॉडल की तरह ही कंपनी ने नई डॉन में भी वही सस्पेंशन और ब्रेक्स दिए हैं.

    ये भी पढ़ें : होंडा ने पेश किया इलैक्ट्रिक स्कूटर में लगने वाला बैटरी पैक, जानें कितना दमदार है कॉन्सेप्ट
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय हीरो मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें