लॉगिन

2018 होंडा एविएटर Rs. 55,157 कीमत पर भारत में लॉन्च, नए फीचर्स से लैस है स्कूटर

एविएटर में कंपनी ने कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया है और इसके साथ समान 109cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है. टैप कर जानें फीचर्स के बारे में...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 27, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स इंडिया ने 2018 मॉडल एविएटर लॉन्च कर दी है जिसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 55,157 रुपए रखी गई है. यह लॉन्च कंपनी ने अपडेटेड ऐक्टिवा-आई के लॉन्च के 1 दिन बाद किया है. होंडा ने इस स्कूटर को एलईडी हैडलैंप्स और 4-in-1 लॉक जैसे फीचर्स से लैस किया है. इस चाबी से इग्निशन और लॉक के साथ सीट लॉक भी खुलता है, इसके साथ ही स्कूटर में मफलर के लिए मैटल प्रोटैक्टर और फ्लोरबोर्ड के पास रियर हुक दिया गया है. इन सब फीचर्स के साथ होंडा मोटरसाइकल ने नई अपडेटेड स्कूटर को नई कलर स्कीम में भी लॉन्च किया है जो पर्ल इग्नियस ब्लैक, पर्ल अमेज़िंग व्हाइट और मैट सेलेन सिल्वर मैटेलिक हैं.
     
    2018 मॉडल एविएटर की उपलब्धता के बारे में बात करते हुए होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग के सीनियर वाइय प्रेसिडेंट यदविंदर सिंह गुलेरिया ने बातया कि, “भारतीय स्कूटर बाज़ार में होंडा का वर्चस्व कायम है और लगातार कंपनी अपनी स्कूटर्स की पूरी रेन्ज को एडवांस अपग्रेड्स से लैस कर रही है. अब हमने 2018 एडिशन स्टाइलिश होंडा एविएटर सड़कों पर उतारे जाने के लिए बिल्कुल तैया है जिसमें आकर्षक और कामगार फीचर्स दिए हैं.”

    ये भी पढ़ें : 2018 होंडा ऐक्टिवा-आई ₹ 50,010 कीमत पर देश में लॉन्च, जानें कितनी अपडेट हुई स्कूटर
     
    2018 होंडा एविएटर में कंपनी ने कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया है और इसके साथ समान 109cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है. यह इंजन 7000 rpm पर 8 bhp पावर और 5500 rpm पर 8.94 Nm टॉर्क जनरेट करता है. होंडा ने इस स्कूटर को CVT ट्रांसमिशन से लैस किया है और कंपनी का दावा है कि 2018 एविएटर की टॉप स्पीड 82 किमी/घंटा है. 2018 होंडा एविएटर तीन वरिएंट्स - स्टैंडर्ड, अलॉय ड्रम और अलॉय डिस्क में उपलब्ध कराई गई है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें