लॉगिन

होंडा ने भारत में लॉन्च किया डिओ स्कूटर का टॉप मॉडल, एक्सशोरूम कीमत Rs. 53,292

होंडा डिओ डीलक्स के साथ 4-इन-1 इग्निशन की दी है, इस चाबी का इस्तेमाल होंडा ग्राज़िया में किया गया है. टैप कर जानें और किन फीचर्स से लैस है डिओ डीलक्स?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 8, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • होंडा ने नई डिओ डीलक्स को कई सारे नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया है
  • नई डिओ डीलक्स में डिओ के स्टैंडर्ड मॉडल वाला इंजन लगाया गया है
  • नई डिओ का मुकाबला हीरो माइस्ट्रो ऐज, TVS वीगो और सुज़ुकी लेट्स से है
होंडा इंडिया ने भारत में अपनी स्कूटर होंडा डिओ का टॉप मॉडल लॉन्च कर दिया है जिसे कंपनी ने डिओ डीलक्स का नाम दिया है. इस स्कूटर की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 53,292 रुपए है और यह डिओ के बेस वेरिएंट से लगभग 3,000 रुपए महंगी है. कंपनी ने इस स्कूटर को कई सारे नए फीचर्स के साथ बाज़ार में उतारा है जो थोड़ी सी बढ़ी हुई कीमत के हिसाब से काफी हैं. इन फीचर्स में एलईडी हैडलैंप और पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल शामिल है. होंडा ने नई डिओ डीलक्स के साथ 4-इन-1 इग्निशन की दी है, इस चाबी का इस्तेमाल हालिया लॉन्च होंडा ग्राज़िया में किया गया है.

ये भी पढ़ें : होंडा ने छुआ 125cc स्कूटर ग्राज़िया की 1 लाख से ज़्यादा यूनिट बेचने का आंकड़ा
 
होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स इंडिया ने नई स्कूटर डिओ डीलक्स में अलग से कई फीचर्स दिए हैं जिनमें मोबाइल फोन चार्जिंग पॉइंट शामिल है जो सीट के अंदर वाले स्टोरेज बॉक्स में लगाया गया है. स्कूटर के साथ कई कलर ऑप्शन्स भी दिए गए हैं जिनमें मार्शल मैटेलिक ग्रीन और एक्सिस मैटेलिक ग्रे शामिल हैं. स्कूटर के रिम को गोल्डन फिनिश दिया गया है जिससे इसे प्रिमियम लुक मिलता है. डिओ डीलक्स में कंपनी ने कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया गया है और इसके साथ 109cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है. यह इंजन 7000 rpm पर 8 bhp पावर और 5500 rpm पर 8.91 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है.

ये भी पढ़ें : होंडा ने भारत में लॉन्च की CBR250R और CB हॉर्नेट 160R, जानें बाइक्स की कीमतें
 
होंडा डिओ डीलक्स के इंजन को कंटीन्युअस वेरिएबल ट्रांसमिशन से लैस किया है और इसकी टॉप स्पीड 83 किमी/घंटा बताई गई है. ब्रेकिंग की बात करें तो स्कूटर के दोनों व्हील्स में 130 mm ड्रम ब्रेक्स लगाए गए हैं, इसके साथ ही होंडा का पेटेंट कॉम्बी ब्रेक सिस्टम भी लगाया गया है और यह होंडा डिओ के स्टैंडर्ड मॉडल के साथ भी दिया जाता है. भारत में होंडा डिओ डीलक्स का मुकाबला टीवीएस वीगो, सुज़ुकी लेट्स, हीरो माइस्ट्रो ऐज और यामाहा रे ज़ैडआर के साथ होने वाला है. इसी महीने शोरूम्स में इस स्कूटर को पहुंचा दिया जाएगा और डिओ डीलक्स की डिलिवरी भी इसी महीने के अंत तक शुरू हो जाएंगी.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

होंडा डियो पर अधिक शोध

लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें