लॉगिन

भारत में शुरू हुई 2018 होंडा गोल्ड विंग की प्री-बुकिंग, एक्सशोरूम कीमत Rs. 26.85 लाख

होंडा मोटरसाइकल और स्कूटर्स इंडिया ने भारत में अपनी नई टूरर बाइक 2018 गोल्ड विंग की बुकिंग शुरू कर दी है. कंपनी ने इस बाइक को पुराने मॉडल के मुकाबले नई तकनीक और एडवांस फीचर्स से लैस किया है. दिल्ली में इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 26.85 लाख रुपए रखी गई है. टैप कर जानें कितनी दमदार है बाइक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 5, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • 2018 गोल्ड विंग होंडा की सबसे लग्ज़री टूरर मोटरसाइकल है
  • भारत में 2018 गोल्ड विंग के साथ 7-स्पीड DCT यूनिट दी गई है
  • होंडा 2018 गोल्ड विंग की डिलिवरी अगले साल से शुरू की जाएंगी
होंडा ने इस साल की शुरुआत में ग्लोबल लेवल पर टोक्यो मोटर शो में 2018 होंडा गोल्ड विंग को शोकेस किया था. अब होंडा मोटरसाइकल और स्कूटर्स इंडिया ने भारत में इस बाइक की बुकिंग शुरू कर दी है. यह कंपनी की सबसे महंगी टूरर मोटरसाइकल है और दिल्ली में इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 26 लाख 85 हज़ार रुपए है. होंडा ने इस बाइक को उन्नत और एडवांस तकनीक से लैस करने के साथ इसके परफॉर्मेंस और लग्ज़री को भी बेहतर रूप में बनाए रखा है. बिल्कुल नई डिज़ाइन के साथ कंपनी ने इस बाइक में नया चेसिस और तीसरी जनरेशन का डुअल क्लच ट्रांसमिशन भी दिया है.
 
2018 honda gold wing
दिल्ली में इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 26.85 लाख रुपए रखी गई है
 
होंडा मोटरसाइकल और स्कूटर्स इंडिया की 2018 गोल्ड विंग में 6-सिलेंडर इंजन लगाया गया है. बाइक में लगा विंडस्क्रीन इलैक्ट्रिक अडजस्ट होता है और इसमें 110 लीटर का स्टोरेज स्पेस भी दिया गया है. कंपनी ने बाइक में कई सारे कनेक्टिविटी ऑप्शन भी मुहैया कराए हैं. इसके साथ ही 2018 होंडा गोल्ड विंग में 7-इंच का फुल-कलर टीएफटी स्क्रीन दिया गया है. यह इंफोटेनमेंट सिस्टम एप्पल कार प्ले कनेक्टिविटी वाल है लेकिन कंपनी ने फिलहाल इसमें एंड्रॉइड ऑटो नहीं दिया है. यह दुनिया की पहली बाइक है जिसमें एप्पल कार प्ले फीचर दिया गया है. बाइक में एलईडी हैडलैंप्स के साथ ऑडियो सिस्टम, ऑटो इंडिकेटर्स और स्मार्ट की कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : होंडा ने महज़ 7 महीनों में बेची 20 लाख से ज्यादा ऐक्टिवा, हर 9 सेकंड में बिकती है 1 स्कूटर - होंडा
 
2018 honda gold wing
बिल्कुल नई डिज़ाइन के साथ कंपनी ने इस बाइक में नया चेसिस दिया है
 
होंडा 2018 गोल्ड विंग को नए थ्रॉटल बाय वायर सिस्टम से लैस किया गया है जिससे बाइक को 4 नए राइडिंग मोड मिल गए हैं. ये मोड्स टूर, स्पोर्ट, ईकॉन और रेन हैं. बाइक में होंडा स्टेबिलिटी टॉर्क कंट्रोल भी दिया गया है जो चढ़ाई वाली सड़कों पर सस्पेंशन को सुचारू रूप से काम कराता है. ब्रेकिंग के मामले में बाइक को काफी बेहतर बनाया गया है और इसमें एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ डुअल-कंबाइन्ड ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है. पहाड़ों पर आसानी से ये बड़े आकार की बाइक चल सके इसीलिए होंडा ने 2018 गोल्ड विंग में हल स्टार्ट असिस्ट फीचर भी दिया है.
 
2018 honda gold wing
बाइक में 1833cc का 6-सिलेंडर दिया है जिसके हर सिलेंडर में 4 वॉल्व दिए गए हैं
 
होंडा ने इस दमदार बाइक में 1833cc का 6-सिलेंडर दिया है जिसके हर सिलेंडर में 4 वॉल्व दिए गए हैं. यह इंजन 5500 rpm पर 125 bhp पावर और 4500 rpm पर 170 Nm टॉर्क जनरेट करता है. पिछले मॉडल की तुलना में कंपनी ने नई गोल्ड विंग का वज़न 48 किग्रा कम किया है. होंडा ने बाइक के इंजन को 7-स्पीड DCT ट्रांसमिशन से लैस किया है, वहीं अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसका 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया जा रहा है. भारत में इस बाइक का मुकाबला इंडियन की रोडमास्टर और हार्ले-डेविडसन की बाइक्स के साथ और भी कई दमदार बाइक्स के साथ होगा.

ये भी पढ़ें : 21 दिन में होंडा ने बेचीं ग्राज़िया की 15,000 से ज्यादा यूनिट, जानें कितनी खास है स्कूटर
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

होंडा गोल्ड विंग पर अधिक शोध

लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें