लॉगिन

होंडा ने भारत में लॉन्च की 2018 मॉडल जैज़ फेसलिफ्ट, शुरुआती कीमत Rs. 7.35 लाख

होंडा ने इस हैचबैक के टॉप मॉडल वीएक्स डीजल की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 9.29 लाख रुपए निर्धारित की है. टैप कर जानें कितनी अपडेट हुई 2018 मॉडल जैज़ हैचबैक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 19, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • होंडा जैज़ की मौजूदा जनरेशन भारत में 2014 से बेची जा रही है
  • वैश्विक स्तर पर होंडा ने जैज़ फसलिफ्ट वर्ज़न 2017 में पेश किया
  • जैज़ फेसलिफ्ट में अच्छे इंटीरियर और एक्सटीरियर बदलाव हुए हैं
2018 होंडा जैज़ फेसलिफ्ट की बिक्री आधिकारिक रूप से शुरू कर दी गई है और कंपनी ने दिल्ली में इस कार एंट्री लेवल वी पेट्रोल की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7.35 लाख रुपए रखी है. होंडा ने इस हैचबैक के टॉप मॉडल वीएक्स डीजल की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 9.29 लाख रुपए निर्धारित की है. होंडा ने अपने इस वेरिएंट के कार लाइन-अप में बदलाव किया है और हैचबैक के बेस ट्रिम मॉडल ई और एस के पेट्रोल को बाज़ार से हटा लिया है, वहीं इसके डीजल लाइन-अप से सिर्फ ई वेरिएंट को ही बाज़ार से हटाया गया है. कुल मिलाकर 2018 होंडा जैज़ फेसलिफ्ट के साथ अब चार मॉडल्स पेट्रोल इंजन में और तीन मॉडल डीजल इंजन में उपलब्ध कराए गए हैं.
 
dvi53pts
जैज़ फेसलिफ्ट में अच्छे इंटीरियर और एक्सटीरियर बदलाव हुए हैं
 
होंडा इंडिया ने ऑटोमैटिक कारों की मांग बढ़ते देख अब वी और वीएक्स ट्रिक के वी और वीएक्स मॉडल के साथ सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन उपलब्ध कराया है. कार के डीजल वर्ज़न को मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ बाज़ार में उतारा गया है. इस बारे में बात करते हुए होंडा कार्स इंडिया सेल्स और मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट राजेश गोयल ने बताया कि, “ग्राहकों की मांग के ध्यान में रखते हुए 2018 होंडा जैज़ फेसलिफ्ट को सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में भी लॉन्च किया गया है. इस ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को कार के पेट्रोल लाइन-अप के साथ पेश किया गया है जिससे बड़ी संख्या में इसे पसंद किया जाएगा जो एक बेहतरीन आरामदाक ड्राइव मुहैया कराएगी.”

ये भी पढ़ें : होंडा ने भारत में लॉन्च की नई जनरेशन 2018 अमेज़ सिडान, शुरुआती कीमत ₹ 5.59 लाख
 
फिलहाल की जनरेशन वाली होंडा जैज़ को भारत में 2014 से बेचा जा रहा है, लेकिन मारुति सुज़ुकी बलेनो ने जैज़ हैचबैक को ही नहीं सैगमेंट की बाकी कारों को भी पछाड़ दिया है और बेस्टसेलर बन गई है. इसके बाद ह्यूंदैई i20 का नंबर आता है जिसके ठीक पीछे वाली जगह पर जैज़ आती है. होंडा ने फेसलिफ्ट जैज़ को मुकाबले में बनाए रखने के लिए इस हैचबैक के स्टाइल को और बेहतर बनाया है और कार में कई सारे नए फीचर्स भी दिए गए हैं.
 
वैश्विक स्तर पर होंडा ने जैज़ फेसलिफ्ट को 2017 फ्रैंकफर्ट मोटर शो में शोकेस किया था. नई हैचबैक को कंपनी की नई डिज़ाइन लैंग्वेज का इस्तेमाल करके बनाया है, इस डिज़ाइन को पिछली कई होंडा कारों के लेटेस्ट मॉडल में दिया गया है. होंडा ने इस हैचबैक को सिग्नेचर ‘सॉलिड विंग फेस’ हैडलाइट्स और ग्रिल डिज़ाइन के साथ नया पैने आकार का अगला बंपर, रेड अंडरलाइन एक्सेंट के साथ और आकर्षक ऐसी वेन्ट्स दिए गए हैं. कार की ग्रिल, OVRMs, मल्टी-स्पोक अलॉय को ब्लैक फिनिश दिया गया है. कार का पिछला हिस्सा पुराने मॉडल की याद दिलाता है, लेकिन कार नए पिछले बंपर और पैनी लाइन्स के साथ आती है.
 
2018 होंडा जैज़ फेसलिफ्ट में कंपनी ने LED टेललैंप्स के साथ कार के केबिन में भी कई बदलाव किए गए हैं. केबिन में सबसे बड़ा बदलाव इसमें लगाया गया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स से लैस है, अमेज़ में भी यही टचस्क्रीन सिस्टम लगा है. कार के साथ इंजन विकल्प पुराने होंगे और ये 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन हैं. कंपनी ने कार के इंजन को पुराने गियरबॉक्स से लैस किया है, नई जैज़ के पेट्रोल इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और CVT गियरबॉक्स से लैस किया है, वहीं कार का डीजल इंजन 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आता है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

होंडा जैज़ पर अधिक शोध

लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें