लॉगिन

इंडियन चीफटेन रेन्ज टॉप मॉडल ‘एलीट’ भारत में लॉन्च, दुनियाभर के लिए सिर्फ 350 मोटरसाइकल

चीफटेन एलीट की घोषणा पिछले साल की थी, दुनियाभर में बेचने के लिए लग्ज़री क्रूज़र की सिर्फ 350 यूनिट बनाई गई हैं. टैप कर जानें कितनी दमदार है मोटरसाइकल?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 13, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इंडियन चीफटेन रेन्ज के नए टॉप मॉडल को भारत में लॉन्च किया गया है और इंडियन मोटरसाइकल ने इस दमदार बाइक की एक्सशोरूम कीमत 38 लाख रुपए रखी है. नई इंडियन चीफटेन एलीट को कंपनी ने कई सारे अपग्रेड्स के साथ बाज़ार में उतारा है जिसमें बेस्पोक पेन्ट जॉब, एडिशनल इक्विपमेंट, कस्टम लैदर सीट्स और बहुत कुछ शामिल है. इंडियन चीफटेन एलीट की घोषणा पिछले साल की गई थी और दुनियाभर में बेचने के लिए इस लग्ज़री क्रूज़र मोटरसाइकल की सिर्फ 350 यूनिट ही बनाई गई हैं. यह कंपनी की भारत में दूसरी लिमिटेड एडिशन मोटरसाइकल है, इसी साल की शुरुआत में कंपनी ने इंडियन रोडमास्टर एलीट लॉन्च की जिसकी एक्सशोरूम कीमत 48 लाख रुपए है.
     
    2018 indian chieftain elite limited edition
    मार्बल पेन्ट से यह साफ होती है कि सभी 350 मोटरसाइकल एक दूसरे से अलग दिखेंगी
     
    2018 मॉडल इंडियन चीफटेन एलीट को नई पेन्ट स्कीम के साथ पेश किया गया है जिसमें ब्लैक हिल्स सिल्वर के साथ मार्बल एक्सेंट दिया गया है. बाइक पर किए गए मार्बल पेन्ट से यह साफ होती है कि सभी 350 मोटरसाइकल एक दूसरे से अलग दिखेंगी. निर्माता कंपनी की मानें तो, एक बाइक पर पेन्ट के इस काम को करने में 25 घंटे का समय लगता है. इस क्रूज़र मोटरसाइकल को राइड कमांड इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जिसमें ब्ल्यूटूथ कनेक्टिविटी, नेविगेशन और 200 वाट का प्रिमियम ऑडियो सिस्टम लगाया गया है. इसके अलावा बाइक को कस्टम स्टिच्ड लैदर सीट्स और एल्युमीनियम फ्लोरबोर्ड्स दिए गए हैं जो इसके लुक को शानदार बनाते हैं.
     
    2018 indian chieftain elite limited edition
    क्रूज़र मोटरसाइकल को राइड कमांड इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है
     
    इंडियन मोटरसाइकल ने चीफटेन एलीट में 1811cc का थंडरस्ट्रोक 111 V-ट्विन इंजन लगाया है जो स्टैंडर्ड चीफटेन रेन्ज के साथ मिलता है. यह इंजन 3000 rpm पर 161.6 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. बाइक के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन लगाए गए हैं. बाइक के अगले व्हील में ट्विन 300 mm डिस्क और पिछले हिस्से में सिंगल 300 mm डिस्क ब्रेक लगाया गया है. भारत में इस मोटरसाइकल का मुकाबला इस सेंगमेंट की हार्ले-डेविडसन स्ट्रीट ग्लाइट और होंडा गोल्ड विंग के साथ होने वाला है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    इंडियन चीफतन पर अधिक शोध

    लोकप्रिय इंडियन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें