लॉगिन

इंडियन मोटरसाइकल ने लॉन्च की 2018 मॉडल रोडमास्टर एलीट, कीमत Rs. 48 लाख

मोटरसाइकल का डेब्यू पिछले साल किया गया था और दुनियाभर में बेचने के लिए सिर्फ 300 यूनिट बाइक ही बनाने वाली है. टैप कर जानें भारत के हिस्से कितनी बाइक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 2, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इंडियन मोटरसाइकल ने भारत में अपनी 2018 मॉडल रोडमास्टर एलीट लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 48 लाख रुपए रखी गई है. इस मोटरसाइकल का डेब्यू पिछले साल किया गया था और दुनियाभर में बेचने के लिए सिर्फ 300 यूनिट बाइक ही बनाने वाली है. भारत के लिए सिर्फ 2 रोडमास्टर ही अलॉट की गई हैं जिनमें से दोनों बाइक्स पहले से ही बिक चुकी हैं. इंडियन रोडमास्टर एलीट को बाइक के स्टैंडर्ड रोडमास्टर का वेरिएंट कहा जा सकता है, लेकिन ये बाइक कई सारे नए फीचर्स के साथ लॉन्च की गई है. कंपनी ने बाइक पे बेहतरीन डुअल-टोन कलर किया है जिसमें 30 घंटे का समय लगता है. बाइक को रॉयल लुक देने के लिए फ्यूल टैंक पर 23-कैरेट गोल्ड लीफ बैज लगाया गया है जो इसे काफी खास बनाता है.
    indian roadmaster elite
    मोटरसाइकल का डेब्यू पिछले साल किया गया था
     
    2018 इंडियन रोडमास्टर में फीचर्स की लिस्ट काफी लंबी है जिसमें सबसे बड़ा बदलाव 7-इंच का टचस्क्रीन सिस्टम है जो ब्लूटूथ और यूएसबी कनेक्टिविटी के साथ आता है. कंपनी ने बाइक के साथ क्रूज़ कंट्रोल और नेविगेशन के साथ 300-वाट का ऑडियो सिस्टम भी दिया है. बाइक में लगा राइड कमांड इंफोटेनमेंट सिस्टम चालक को लगातार कई तरह की सूचनाएं देता है. बाइक में चौड़ी विंडस्क्रीन लगाई गई है जो अडजस्टेबल है और इसकी सीअ हीटेड है. टूरिंग पसंद करने वाले बाइक को इसके वॉटरप्रूफ पेनियर्स और 140 लीटर क्षमता वाला लगेज बॉक्स लगा है.

    ये भी पढ़ें : डुकाटी ने भारत में लॉन्च की दमदार और अपडेटेड मॉन्स्टर 821, ट्विटर पे लॉन्च हुई बाइक
     
    indian roadmaster elite ride command system
    भारत के लिए सिर्फ 2 रोडमास्टर ही अलॉट की गई हैं जिनमें से दोनों बाइक्स पहले से ही बिक चुकी हैं
     
    इंडियन मोटरसाइकल ने रोडमास्टर एलीट में 1811 cc का वी-ट्विन थंडर स्ट्रोक इंजन दिया है. यह इंजन 2900 rpm पर 150 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. मोटरसाइकल का इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. बाइक के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन लगाया गया है. ब्रेकिंग की बात करें तो अगले व्हील में 300 mm डुअल डिस्क और पिछले व्हील में 300 mm का सिंगल चैनल डिस्क ब्रेक लगाए गए हैं. बाइक में स्टैंडर्ड तौर पर एबीएस दिया गया है. वैश्विक स्तर पर रोडमास्टर का मुकाबला हार्ले-डेविडसन सीवीओ से होगा जो फुल-साइज़ क्रूज़र है और भारत में बेची भी जाती है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    इंडियन रोडमास्टर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय इंडियन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स