लॉगिन

जीप ने दिखाई नई जनरेशन 2018 रैंगलर SUV की झलक, जानें भारत में कब लॉन्च होगी कार

जीप ने लॉस एंजिलिस ऑटो शो से पहले नई और अपडेटेड एसयूवी 2018 रैंगलर से पर्दा हटा लिया है. कंपनी ने इस कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर के साथ इंजन में भी कई बड़े बदलाव किए हैं. माना जा रहा है कि कंपनी इस कार में हाईब्रिड सिस्टम भी दिया जा सकता है. खबर टैप कर जानें भारत में कब लॉन्च होगी नई जीप रैंगलर?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 1, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • जीप न्यू जनरेशन रैंगलर से 29 नवंबर 2017 को पर्दा हटाने वाली है
  • कंपनी ने अपडेटेड एसयूवी को कई सारे कॉस्मैटिक अपडेट्स किए हैं
  • कंपनी इस कार में आगे चलकर हल्का हाईब्रिड सिस्टम दे सकती है
कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट होने के बाद जीप ने आखिरकार अपनी नई एसयूवी 2018 जीप रैंगलर से पर्दा हटा लिया है. कंपनी ने इस एसयूवी को इसी महीने के अंत में होने वाले लॉस एंजिलिस ऑटो शो से पहले ही रिवील कर दिया है. नई जीप रैंगलर के इंटीरियर और एक्सटीरियर के साथ ही इसके इंजन में भी कई बड़े बदलाव किए गए हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी ने रैंगलर को हल्के हाईब्रिड सिस्टक के साथ बाजार में उतारा जा सकता है. जीप की यह नई जनरेशन एसयूवी है जो फिलहाल बिक रही रैंगलर से काफी मिलती है.
 
2018 jeep wrangler
अमेरिका में नई जनरेशन जीप रैंगलर को अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा
 
जीप ने नई जनरेशन रैंगलर अगले फेंडस में नए एयर वेंट्स और नए डोर हेंडल दिए हैं. इस एसयूवी में लगाया गया विंडशील्ड फोल्ड नहीं किया जा सकता और कार में पिछली कार के मुकाबले बड़ा फ्रंट बंपर दिया गया है. कार में किए गए बदलावों के बाद न्यू जनरेशन जीप रैंगलर 2018 और भी ज्यादा प्रिमियम फील देने वाली एसयूवी बन गई हैं. गौरतलब है कि फिलहाल बिक रही रैंगलर में सिर्फ प्रिमियम फीचर्स की ही कमी थी.
 
2018 jeep wrangler
भारत में इस कार की एंट्री अगले साल मध्य में कभी भी हो सकती है
 
केबिन की बात करें तो जीप रैंगलर 2018 में कंपनी ने बेहतरीन फीचर्स एड किए हैं. कार की अपहोस्ट्री को अपडेट किया गया है और रैंगल 2018 में 7 या 8 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा. कार में स्मार्टफोन इंटीग्रेशन सिस्टम भी लगाया गया है जो फिएट क्रिस्लर ऑटो के यूकनेक्ट इंटरफेस वाला है. यह इंटरफेस ऑफरोंडंग के दौरान ऑयल-प्रेशर, तापतान, एल्टिट्यूड, लेटिट्यूड के साथ लॉन्गिट्यूड की जानकारी भी ड्राइवर को मुहैया कराता है.

ये भी पढ़ें : लीक हुई जीप की दमदार SUV 2018 रैंगलर की जानकारी, जल्द हटेगा कार से पर्दा
 
इंजन के मामले में जीप ने नई रैंगलर में कई बदलाव किए हैं और कंपनी इस एसयूवी के साथ 3 इंजन ऑप्शन्स - 3.6-लीटर वी6, 2.0-लीटर इंजन और 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मुहैया करा रही है. नई रैंगलर के साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जा सकता है. जीप इस कार के इंजन की पूरी जानकारी 29 नवंबर को देगी जब कार पर से पर्दा हटाया जाएगा. जहां अमेरिका में नई जनरेशन जीप रैंगलर को अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा वहीं भारत में इस कार की एंट्री अगले साल मध्य में कभी भी हो सकती है.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

जीप रैंगलर अनलिमिटेड पर अधिक शोध

लोकप्रिय जीप मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें