भारत में नई बाइक और कारें

कावासाकी ने भारत में लॉन्च की अपनी पहली क्रूज़र मोटरसाइकल, एक्सशोरूम कीमत ₹ 5.44 लाख

कावासाकी ने भारत में अपनी बिल्कुल नई और पहली क्रूज़र मोटरसाइकल वल्कन एस लॉन्च कर दी है. कंपनी ने इस बाइक की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 5.44 लाख रुपए रखी है. कावासाकी ने इस बाइक को शानदार लुक के साथ बेहतरीन स्टाइल और हाईटेक फीचर्स दिए हैं. टैप कर पढ़े खबर और जानें कितनी दमदार है बाइक?

expand फोटो देखें
कावासाकी ने इस बाइक को शानदार लुक के साथ बेहतरीन स्टाइल और हाईटेक फीचर्स दिए हैं

खास बातें

  • भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में कावासाकी की यह पहली क्रूज़र बाइक है
  • कावासाकी बाइक को आधिरिक रूप से 2018 ऑटो एक्सपो में पेश करेगी
  • वल्कन S में 60 bhp पावर वाला 649cc पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है

कावासाकी इंडिया ने भारत में आज अपनी नई दमदार बाइक 2018 कावासाकी वल्कन एस क्रूज़र मोटरसाइकल लॉन्च कर दी है. कंपनी ने इस बाइक की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 5.44 लाख रुपए रखी है. पिछले हफ्ते ही कावासाकी ने इस बाइक की इमेज टीज़ की थी और अब कंपनी ने देश में इसे लॉन्च कर दिया है. वल्कन एस भारत में कावासाकी की पहली क्रूज़र बाइक है और जापान की इस बाइक मेकर कंपनी इस बाइक को 2018 ऑटो एक्सपो में आधिकारिक रूप से पेश करेगी. कंपनी ने इस बाइक की बुकिंग शुरू कर दी है और दिलचस्पी रखने वाले ग्रहक नज़दीकी कावासाकी डीलरशिप पर जाकर वल्कन एस बुक कर सकते हैं. बता दें कि यह बाइक अभी सिर्फ फ्लैट इबोनी कलर में उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें : 2018 में भारत में एंट्री मारेंगी ये बेहतरीन मॉडर्न क्लासिक, जानें कौन सी हैं ये 5 मोटरसाइकल

कावासाकी वलकैन एस

5.5 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
कावासाकी वलकैन एस Price

बाइक लॉन्च के मौके पर कावासाकी मोटर्स इंडिया के डायरेक्टर युकाता यामाशिता ने कहा कि, -भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार में हमारी स्पोर्ट्स बाइक, टूरर बाइक, नैकेड बाइक और ऑफरोड बाइक्स पहले से बेची जा रही हैं. हमें लगा कि भारत में अपनी क्रूज़र बाइक लॉन्च करने का सबसे बेहतर समय यही है. लोगों के लिए इस बाइक के साथ नए साल की शुरुआत बहुत बेहतर होगी.- कासावाकी वल्कन एस भारत में पूरी तरह से आयात की गई बाइक है और इसे कंपनी पूणे के पास स्थित चाकन प्लांट में असेंबल करेगी. कंपनी ने इस बाइक में 649cc का लिक्विड-कूल्ड, DOHC, 8-वाल्व, पैरेलल-ट्विन इंजन दिया है. यह इंजन rpm कम और ज्यादा रहने पर भी बेहतरीन स्मूद परफॉरर्मेंस देता है. 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस ये इंजन 60 bhp पावर और 63 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है.

ये भी पढ़ें : महिंद्रा बना रही है पुराने स्टाइल की शानदार BSA मोटरसाइकल, आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर दी जानकारी

0 Comments

कावासाकी वल्कन S लुक और स्टाइल के मामले में भी मिडलवेट क्रूज़र मोटरसाइकल सैगमेंट में एक अच्छा विकल्प है. कावासाकी ने इस बाइक को कई सारे मॉडर्न फीचर्स के साथ लॉन्च किया है और इसका डिज़ाइन थोड़ नीचा रखा गया है जिससे इसे बेहतरीन क्रूज़र लुक मिलता है. कंपनी ने बाइक में 41 mm का टेलिस्कोपिक फोर्क दिया है वहीं पिछले हिस्से में सिंग-शॉक, लिंकेज लैस सस्पेंशन दिया है. इसके साथ ही बाइक को बेहतर ब्रेकिंग देन के लिए अगले पहिए में 300 mm डुअल पिस्टन वाला सिंगल डिस्क ब्रेक और पिछले पहिए में 250 mm सिंगल पिस्टन डिस्क ब्रेक दिया गया है. कंपनी ने बाइक में स्टैंडर्ड ABS भी दिया है.

कम्पेयर कावासाकी वलकैन एस मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.