carandbike logo

2018 मारुति सुज़ुकी सिआज़ फेसलिफ्ट में मिले ये नए फीचर्स, जानें कितनी अपडेट हुई सिडान

language dropdown

2018 मारुति सुज़ुकी सिआज़ लॉन्च की जा चुकी है और कंपनी ने इस प्रिमियम कॉम्पैक्ट सिडान का कई सारे एक्सटीरियर और इंटीरियर बदलावों के साथ लॉन्च किया है.

सिआज़ फेसलिफ्ट की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 8.19 लाख रुपए रखी गई है expand फोटो देखें
सिआज़ फेसलिफ्ट की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 8.19 लाख रुपए रखी गई है

2018 मारुति सुज़ुकी सिआज़ भारत में लॉन्च की जा चुकी है और कंपनी ने इस प्रिमियम कॉम्पैक्ट सिडान का कई सारे एक्सटीरियर और इंटीरियर बदलावों के साथ लॉन्च किया है. दिल्ली में 2018 सिआज़ फेसलिफ्ट की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 8.19 लाख रुपए रखी गई है जो कार के टॉप मॉडल के लिए 10.97 लाख रुपए तक जाती है. मारुति सुज़ुकी की सिआज़ बाज़ार की गेम चेंजर साबित हुई और कंपनी ने आने वाले समय के हिसाब से इस अवतार को डिज़ाइन और स्टाइल दिया है. भारत के कॉम्पैक्ट सिडान सैगमेंट में सिआज़ सबसे ज़्यादा बिकने वाली कारों में एक बनी हुई है और 2014 में लॉन्च होने के बाद इस कार को पहली बार कॉस्मैटिक और तकनीकी बदलावों के साथ लॉन्च किया गया है. आज हम आपको इस प्रिमियम सिडान के फीचर्स की जानकरी दे रहे हैं जो काफी आधुनिक हैं.

आकर्षक स्टाइल : मारुति सुज़ुकी ने नई सिआज़ फेसलिफ्ट में और भी आकर्षक स्टाइल दी है और कार के अगले हिस्से में क्रोम वर्क के साथ दोबारा डिज़ाइन की गई ब्लैक मैश्ड ग्रिल लगाई गई है. ग्रिल से मेल खाए इसीलिए कार का हेडलाइट दोबारा डिज़ाइन करने के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स भी दी गई है. कार का बंपर भी नई डिज़ाइन की है और नए फॉग लैंप्स से लैस है. कार में नए 16-इंच प्रेशिसन-कट अलॉय व्हील्स लगाने के साथ कार के पिछले हिस्से में एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं.

नए इंटीरियर फीचर्स : मारुति सुज़ुकी ने 2018 सिआज़ फेसलिफ्ट के इंटीरियर को कई नए फीचर्स से लैस किया है और कंपनी ने इस कार को लो-ग्लॉस फिनिश इंटीरियर दिया है. कार का केबिन बीजे-ब्लैक कलर से फिनिश किया गया है और कार के स्पीडोमीटर को ईको एलुमिनेशन दिया गया है जिससे इसका लुक पूरी तरह बदल गया है. कार में 4.2-इंच की कलर्ड एमआईडी यूनिट लगाई गई है और कार का ऑडियो, नेविगेशन और कनेक्टिविटी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले से कंट्रोल होता है.

नया इंजन : मारुति सुज़ुकी ने 2018 मॉडल सिआज़ फेसलिफ्ट में सबसे बड़ा बदलाव इंजन में किया है और कंपनी ने कार में 1.4-लीटर पेट्रोल इंजन की जगह 1.5-लीटर के-सीरीज़ पेट्रोल इंजन दिया है. यह इंजन पुराने के मुकाबले 13 प्रतिशत ज़्यादा दमदार है और 6000 rpm पर 1.3 bhp पावर के साथ 4400 rpm पर 138 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कार के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है. नई सिआज़ में लगा इंजन स्मार्ट हाईब्रिड सिस्टम से लैस है और एआरएआई के अनुसार कार का नया इंजन 21.56 किमी/लीटर माइलेज देता है.

0 Comments

बेहतर सेफ्टी : 2018 सिआज़ फेसलिफ्ट सेफ्टी के मामले में और भी बेहतर हो गई है. कार में अलग से इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम दिया गया है और इस फीचर को पेट्रोल ऑटोमैटिक वर्ज़न के साथ भी उपलब्ध कराया गया है. इसके साथ ही कार में अब सामने बैठे सहयात्री के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और रिवर्स पार्किंग सेंसर स्टैंडर्ड मॉडल के साथ भी दिया गया है. कार में पहले ही डुअल एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी और ब्रेक असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स पहले से दिए हुए हैं.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on मारुति सुजुकीसियाज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.