carandbike logo

मारुति सुज़ुकी सिआज़ फेसलिफ्ट में मिलेगा स्पीड अलर्ट सिस्टम और सीट बेल्ट रिमाइंडर

language dropdown

नैक्सा का हाल में डॉक्यूमेंट लीक हुआ जिसमें सामने आया कि मारुति सुज़ुकी सिआज़ के स्टैंडर्ड मॉडल को फिलहाल बिक रही सिआज़ से ज़्यादा एडवांस बनाया गया जाएगा.

मारुति सुज़ुकी सिआज़ के फेसलिफ्ट मॉडल को 20 अगस्त 2018 को लॉन्च करेगी expand फोटो देखें
मारुति सुज़ुकी सिआज़ के फेसलिफ्ट मॉडल को 20 अगस्त 2018 को लॉन्च करेगी

नैक्सा का हाल में एक डॉक्यूमेंट लीक हुआ है जिसमें जानकारी सामने आई है कि मारुति सुज़ुकी सिआज़ के स्टैंडर्ड मॉडल को फिलहाल बिक रही सिआज़ से ज़्यादा एडवांस बनाया जाएगा. डॉक्यूमेंट की मानें तो सिआज़ फसेलिफ्ट के साथ स्पीड अलर्ट सिस्टम और सीट बेल्ट रिमाइंडर ड्राइवर और पैसेंजर दोनों के लिए दिया जाएगा. मारुति सुज़ुकी इंडिया ने यह फीचर कार के सभी मॉडल्स के साथ उपलब्ध कराया है जिनमें सिग्मा, डेल्टा, ज़ेटा और अल्फा शामिल हैं. मारुति सुज़ुकी भारत में सिआज़ के फेसलिफ्ट मॉडल को 20 अगस्त 2018 को लॉन्च करेगी और 11,000 रुपए टोकन अमाउंट के साथ इस प्रिमियम सिडान के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी गई है.

ng6vqp4c
यह फीचर कार के सभी मॉडल्स के साथ उपलब्ध कराया है

मारुति सुज़ुकी सिआज़ फेसलिफ्ट के साथ दिए गए स्पीड अलर्ट सिस्टम के अंतर्गत शहरी और हाईवे की स्पीड लिमिट के हिसाब से ड्राइवर के ज़्यादा रफ्तार पकड़ने पर उसे चेतावनी देगा. 80 किमी/घंटा से ज़्यादा रफ्तार पकड़ने पर इसे 1 मिनट में ड्राइवर को 2 बार अलर्ट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. अगर ड्राइवर 120 किमी/घंटा की स्पीड से आगे बढ़ता है तो यह लगातार बीप करके ड्राइवर को अलर्ट करता है. कार की अगली सीट पर बैठे लोगों को अब सीटबेल्ट लगाने के लिए कार की तरफ से रिमाइंडर दिया जाएगा.

कंपनी ने नई सिडान को बहुत सारे अपडेट्स के साथ बाज़ार में उतारने का प्लान बनाया है और कार में नई क्रोम बॉर्डर वाली अपडेटेड ग्रिल लगाई गई है. इसके साथ ही कार में एलईडी डीआरएल वाले अपडेटेड हैडलैंप्स भी दिए हैं. कार में मल्टी स्पोक अलॉय व्हील्स, क्रोम डोर हैंडल, बदले हुए एलईडी टेललैंप्स, और नए रिफ्लैक्टर के साथ अपडेटेड पिछला बंपर लगाया है. पिछली बार दिखी स्पाय फोटोज़ में कार का अपडेटेड केबिन भी सामने आया था जिसमें कई सारे नए फीचर्स कार में दिखे थे.

ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी ने ₹ 6,100 तक बढाईं अपनी सभी कारों की कीमतें, जानें और किन कंपनियों ने बढ़ाए दाम

मारुति सुज़ुकी ने नई 2018 सिआज़ में सबसे बड़ा बदलाव कार के इंजन में किया है और अनुमान है कि कंपनी इस कार के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन देगी जो फिलहाल बेचे जा रहे 1.4-लीटर इंजन को रिप्लेस करेगा. कार का डीजल वेरिएंट 1.3-लीटर DDiS इंजन के साथ आएगा जो स्मार्ट हाईब्रिड व्हीकल तकनीक से लैस है. मारुति नई कार के साथ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है और संभवतः इस कार के इंजन को 4-स्पीड ऑटोमैटिक गिरयबॉक्स से भी लैस कर सकती है. हालांकि इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है जो कार के लॉन्च के समय ही पता चलेंगी.

0 Comments

फोटो सोर्स : टीमबीएचपी

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on मारुति सुजुकीसियाज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.