लॉगिन

भारत में पहली बार स्पॉट हुई 2018 मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट हाईब्रिड, बिना किसी स्टीकर के दिखी

भारत में पहली बार मारुति सुज़ुकी की 2018 स्विफ्ट हाईब्रिड स्पॉट हुई है. यह कार का प्रोडक्शन मॉडल है और बिना कैमुफ्लग स्टीकर के दिखा है, इससे कार का पूरा हुलिया देखने को मिला. कंपनी 2018 की शुरूआत में न्यू-जेन स्विफ्ट हैचबैक लॉन्च करने वाली है. जानें इस हाईब्रिड कार को लेकर क्यों बना हुआ है सस्पेंस?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 8, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • भारत में जो कार स्पॉट हुई है वो 2018 सुज़ुकी स्विफ्ट हाईब्रिड मॉडल है
  • मारुति सुज़ुकी इंडिया ने शायद ये मॉडल आरएंडडी के लिए इंपोर्ट किया है
  • 2018 न्यू-जेन स्विफ्ट हैचबैक भारत में अगले साल लॉन्च होने वाली है
भारत में हाल ही में न्यू-जनरेशन स्विफ्ट का प्रोडक्शन रेडी मॉडल स्पॉट हुआ है. स्विफ्ट का जो मॉडल स्पाट हुआ है वो हाईब्रिड है और बिना किसी स्टीकर के सामने आया है, ऐसे में लॉन्च होने वाले मॉडल की तस्वीर पहले ही साफ हो गई है. 2018 मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट हाईब्रिड के भारत में दिखने के बाद यह सवाल भी उठ रहा है कि भारत सरकार द्वारा हाईब्रिड कारों पर काफी ज्यादा टैक्स बढ़ा देने के बाद भी कंपनी इस कार को भारत में लॉन्च करेगी? या फिर ये कार यहां सिर्फ रिसर्च और डेवलपमेंट के लिए मंगवाई गई है? मारुति सुज़ुकी इस कार को भारत में 2018 की शुरूआत में लॉन्च करने वाली है और 2018 ऑटो एक्स्पो में भी 2018 स्विफ्ट हैचबैक को शोकेस किया जाना है.
 
maruti suzuki swift hybrid spied
बिना कैमुफ्लग स्टीकर के कार का पूरा हुलिया देखने को मिला
 
न्यू-जेन 2018 मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट भारत में इस वित्तीय वर्ष में होने वाले लॉन्च में सबसे अहम माना जा रहा है. ये कार बिल्कुल नए हुलिए में आने वाली है और कार की स्टाइल के साथ ही इसके फीचर्स भी बहुत एडवांस हैं. इस साल की शुरूआत में लॉन्च हुई मारुमि सुज़ुकी डिज़ायर की तरह इस कार को भी नई हार्टेक्ट फिलॉसफी पर डिज़ाइन किया गया है. इस डिज़ाइन में कार न सिर्फ हल्की हो गई है, बल्कि मजबूत भी हुई है. बता दें कि यह कार अबतक की सबसे एडवांस स्विफ्ट है. कार में प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, फॉगलैंप्स के साथ नए अलॉय व्हील्स और एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी 26 सितंबर को लॉन्च करेगी नई एस-क्रॉस फेसलिफ्ट, शुरू हुई SUV की प्री-बुकिंग​
 
maruti suzuki swift hybrid rear
मारुति सुज़ुकी इंडिया ने शायद ये मॉडल आरएंडडी के लिए इंपोर्ट किया है
 
मारुति सुज़ुकी ने कार में नए इंटीरियर के साथ प्रिमियम अपहोल्स्ट्री और फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील दिया गया है. कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स भी दिए हैं. इसके साथ ही कार में डुअल एयरबैग्स, एबीएस और आईसोफिक्स सीट माउंट भी दिए गए हैं. कंपनी ने कार में 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.3-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो फिलहाल बिक रही स्विफ्ट में लगा हुआ है. इस कार का स्पोर्ट मॉडल भी आ सकता है जिसमें कंपनी बूस्टरजैट इंजन दे सकती है. मारुति इस कार में 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देगी जो डीजल और पेट्रोल दोनों वेरिएंट्स में दिया जा सकता है.

ये भी पढ़ें : टेस्टिंग के दौरान दिखाई दी नई जनरेशन मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट, जानें कितनी खास है कार
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

मारुति सुजुकी स्विफ्ट पर अधिक शोध

लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें