लॉगिन

2018 मर्सडीज़-AMG E 63 S 4मैटिक रिव्यूः तेज़ रफ्तार और लग्ज़री का फुल कॉम्बो

हम आपको इस कार की वो तमाम जानकारी उपलब्ध करा रहे हैं जो हमने इस कार को बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर चलाकर पता की हैं. टैप कर जानें एक्सशोरूम कीमत?
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

4 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 4, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सडीज़ एएमजी अपने आपमे ब्रांड बन चुका है जो कभी बैनर था और यह एएमजी कंपनी के लिए काफी फायदेमंद भी साबित हुआ है. मर्सडीज़ ने पिछले साल 1,33,000 यूनिट कारें बेचने का रिकॉर्ड बनाया है जो पिछले 50 साल में पहली बार हुआ है. लेकिन इसके बाद भी मर्सडीज़-एएमजी थकने का नाम नहीं ले रही है और कंपनी ने भारत में अबतक की सबसे दमदार ई-क्लास लग्ज़री कार लॉन्च कर दी है. मर्सडीज़ ने इस कार को दमदार वी8 बाइ-टर्बो इंजन के साथ बाज़ार में उतारा है. दरअसल यह कार एक लग्ज़री सिडान है जिसे रेस ट्रैक से भी कोई परहेज़ नहीं है. ऐसे में हम आपको इस कार की वो तमाम जानकारी उपलब्ध करा रहे हैं जो हमने इस कार को बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर चलाकर पता की हैं.

    mercedes amg e 63 s 4matic plus
    कंपनी ने भारत में अबतक की सबसे दमदार ई-क्लास लग्ज़री कार लॉन्च कर दी है

    मर्सडीज़-एएमजी ई 63 एस 4मैटिक के लुक की बात करें तो कार का अगला हिस्सा काफी ज़्यादा आकर्षक बनाया गया है, बंपर भी काफी दमदार है. कार की ग्रिल बेहतरीन है जिसे दो क्रोम स्लेट और मर्सडीज़ का लोगो आकर्षक बनाते हैं. नई मर्सडीज़ ई 63 को कंपनी ने इसके स्टैंडर्ड ई-क्लास जैसा ही बनाया है. कार का पिछला हिस्सा बेहतरीन स्पॉइलर से लैस है और क्रोम टिप वाले एग्ज़्हॉस्ट पाइप लगाए गए हैं. कार का लुक भले ही बहुत ज़्यादा बदला हुआ ना हो, लेकिन इस कार का साउंड सुनकर आप इसकी ओर ज़रूर जाएंगे जिसका कारण इसमें लगाया गया दमदार इंजन है.
    mercedes amg e 63 s 4matic plus
    दरअसल यह कार एक लग्ज़री सिडान है जिसे रेस ट्रैक से भी कोई परहेज़ नहीं है

    मर्सडीज़ E 63 S 4मैटिक 4.0-लीटर का V8 टर्बोचार्ज्ड इंजन लगाया है जो 6500 rpm पर 600 bhp पावर और 4500 rpm पर 850 Nm टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कार के इंजन को एएमजी स्पीडशिफ्ट 9-स्पीड स्पोर्ट ट्रांसमिशन दिया गया है. इस कार का ट्रांसमिशन काफी बेहतर क्वालिटी का है और गिसरशिफ्ट के वक्त काफी सहूलियत महसूस होती है. हमने स कार को बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट के 1.1 किमी लंबे ट्रैक पर चलाकर देखा और इसकी रफ्तार 240 किमी/घंटा से भी ज़्यादा करके देखी, कार तबतक तेज़ रफ्तार में भागती रही जबतक कार के इंस्ट्रुमेंट कंसोल पर स्पीड वार्निंग नहीं आ गई.

    ये भी पढ़ें : मर्सडीज़-बैंज़ ने देश में लॉन्च की लग्ज़री कार AMG E 63 S 4मैटिक, कीमत ₹ 1.5 करोड़
     
    mercedes amg e 63 s 4matic plus
    मर्सडीज़ अपनी बेहतरीन क्वालिटी के लिए ही जानी जाती है
     
    अगर आप कार की क्वालिटी के बारे में सोच रहे हैं तो मर्सडीज़ अपनी बेहतरीन क्वालिटी के लिए ही जानी जाती है. कार में पिरेली पी ज़ीरो टायर्स लगाए गए हैं और कार में ड्रिफ्ट मोड भी दिया है और इसके लिए आपको सिर्फ रेस मोड सिलेक्ट करना होगा जिससे ईएसपी और ट्रैक्शन कंट्रोल काम करना बंद कर देता है. ऐसे में आप कार के साथ ड्रिफ्टिंग कर सकते हैं. कंपनी ने इस कार के साथ पूरी तरह वेरिएबल टॉर्क डिस्ट्रिब्यूशन सिस्टम है जो 4मैटिक प्लस एडब्ल्यूडी सिस्टम भी दिया जाता है. इसकी मदद से ज़रूरत पड़ने पर दोनों तरफ के व्हील्स में इस टॉर्क को बांटा जा सकता है.
     
    mercedes amg e 63 s 4matic plus
    कार की ग्रिल बेहतरीन है जिसे दो क्रोम स्लेट और मर्सडीज़ का लोगो आकर्षक बनाते हैं
     
    आवाज़ के मामले में भी कार काफी बेहतर है और साधारण रफ्तार में शांत रहती है और जैसे ही आप इसे रेसट्रैक पर लाते हैं तो इसका साउंड सुनने लायक होता है. चलने में बेहद तेज़ रफ्तार पर भी कोई असुरक्षा महसूस इस कार के अंदर नहीं होती. 4 दरवाज़ों वाली सिडान ई 63 एस में कार्बन सेरेमिक ब्रेक्स लगाए गए हैं जो अपनी शानदार ब्रेकिंग के लिए जाने जाते हैं. इस कार के ग्राहक इसे खरीदते समय क्लिपर के लिए लाल या पीला रंग चुन सकते हैं.
     
    mercedes amg e 63 s 4matic plus
    कार का पिछला हिस्सा बेहतरीन स्पॉइलर से लैस है
     
    यह वाकई एक दमदार एएमजी कार है जो वी8 इंजन के साथ आती है, लेकिन ऐसा नहीं कि यह 5 लोगों के लिए आरामदायक नहीं है. हमने कार के अंदर काफी कम समय बिताया, लेकिन इसकी काफी सारी जनकारी हमें मिल गई है. कार में बरमेस्टर ऑडियो सिस्टम लगाया गया है और नप्पा लेदर अपहोल्स्ट्री लगाई गई है. कार में क्लाइमेटाइज़्ड अगली सीट्स और रेगुलर कमांड सिस्टम लगाया गया है. इसके साथ ही कार में डुअल ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम भी लगाया गया है और भारत में इसकी एक्सशोरूम कीमत 1.5 करोड़ रुपए रखी गई है.
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मर्सिडीज़-एएमजी ई 63 एस पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मर्सिडीज़-एएमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें