लॉगिन

2018 पेरिस मोटर शोः होंडा ने किया CR-V हाईब्रिड के प्रोडक्शन मॉडल का वैश्विक डेब्यू

CR-V हाईब्रिड को साल के अंत तक यूरोपीय बाज़ार में लॉन्च किया जाना अनुमानित है जहां कार पहले ही पेट्रोल मॉडल में बेची जा रही है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर..
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 3, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2018 पेरिस मोटर शो शुरू हो चुका है और दुनियाभर की ऑटोमोबाइल कंपनियों ने यहां अपने नए और अपडेटेड वाहनों को शोकेस करना शुरू कर दिया है. होंडा ने अपनी पॉपुलर SUV CR-V के हाईब्रिड मॉडल से पर्दा हटा लिया है जो कार की 5वीं जनरेशन है. जापान की ऑटोमेकर कंपनी ने SUV के हाईब्रिड वर्ज़न के प्रोडक्शन मॉडल को शोकेस किया है. होंडा ने CR-V हाईब्रिड की आधिकारिक फ्यूल इकोनॉमी और एमिशन डाटा की जानकारी भी उपलब्ध कराई है. यूरोपीय बाज़ार में कार का माइलेज 100 किमी/5.3 लीटर है, वहीं सीओ2 एमिशन की बात करें तो यह 120ग्रा/किमी है.
     
    m8k329dk
    कार पहले ही पेट्रोल मॉडल में बेची जा रही है
     
    होंडा नई जनरेशन CR-V हाईब्रिड को टू-व्हील और ऑल-व्हील ड्राइव में उपलब्ध कराएगी जिसकी फ्यूल इकोनॉमी में 5.5 लीटर/100 किमी होगी, वहीं सीओ3 एमिशन 126ग्रा/किमी होगा. कंपनी ने कार में 2.0-लीटर का आई-Vटैक पेट्रोल इंजन लगाया है जो सामान्य CR-V में लगा है. इस इंजन के साथ इलैक्ट्रिक मोटर दी गई है जिससे कार कुल 181 bhp पावर और 315 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखती है. होंडा ने नई जनरेशन CR-V हाईब्रिड SUV में आई-एमएमडी तकनीक का इस्तेमाल किया है जिसमें ऑटोमैटिक तरीके से कार के ड्राइविंग मोड्स बदले जा सकते हैं. कार के साथ ईV ड्राइव, हाईब्रिड ड्राइव और इंजन ड्राइव विकल्प दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : भारत में 2018 होंडा CR-V के लॉन्च की तारीख का खुलासा, जानें कब पेश होगी SUV
     
    होंडा ने नई SUV में ये ड्राइविंग मोड्स देकर इसकी परफॉर्मेंस और फ्यूल एफिशिएंसी को बढ़ाया है. नई जनरेशन CR-V हाईब्रिड को इस साल के अंत तक यूरोपीय बाज़ार में लॉन्च किया जाना अनुमानित है जहां ये कार पहले ही पेट्रोल मॉडल में बेची जा रही है. होंडा इसी महीने नई जनरेशन CR-V के पेट्रोल इंजन और पहली बार दिए जा रहे डीजल इंजन को भारत में 9 अक्टूबर को लॉन्च करेगी. पेट्रोल वर्ज़न 5-सीटर वाला होगा और डीजल वर्ज़न 7-सीटर फॉर्मेट में आएगा जो पहली बार होगा. बहरहाल, होंडा ने CR-V हाईब्रिड वर्ज़न को भारत में लॉन्च करने पर कोई जानकारी मुहैया नहीं कराई है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें