लॉगिन

बिना किसी स्टीकर के सामने आई नई सुज़ुकी जिम्नी की फोटोज़, जानें कैसी होगी ये SUV

सुज़ुकी जिम्नी एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद हुई है और एक ट्विटर यूज़र ने इस कार की बिना किसी स्टीकर के साथ फोटो इंटरनेट पर डाली है. कार की पहली झलक देखते ही इसमें हुए बड़े बदलावों पर गौर किया जा सकता है. कंपनी ने फिलहाल इसके लॉन्च की कोई जानकारी नहीं दी है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 7, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कुछ समय पहले ही हमने आपको 2018 सुज़ुकी जिम्नी की टेस्टिंग के दौरान केमुफ्लैग स्टीकर्स से ढकी हुई कार की फोटो दिखाई थी. बाद में ऑनलाइन लीक हुई फोटोज भी हमने आपके साथ साझा की थी. इस बार हम आपको जो दिखा रहे हैं वो जिम्नी के प्रोडक्शन के दौरान क्लिक की गई स्पाय इमेज है जिसे देखते ही समझ में आ जाता है कि कंपनी ने इस कार पर बहुत सारा काम कर लिया है. यह फोटो ट्विटर पर एक हनफूली नामक अकाउंट से ली गई है जिसमें कार बिना किसी केमुफ्लैग स्टीकर के खड़ी है और इस कार का प्रोडक्शन और ट्रायल जारी है. जहां हम उम्मीद लगा रहे थे कि कंपनी टोक्यो मोटर शो में इस कार को शोकेस करेगी, वहीं सुज़ुकी ने इस कार को शोकेस करने के लिए को और तारीख चुन रखी है.
     
    2018 suzuki jimny
    कार की पहली झलक देखते ही इसमें हुए बड़े बदलावों पर गौर किया जा सकता है
     
    सुज़ुकी की नई जिम्नी को आकर्षक बॉक्सी लुक के साथ ही पूराने स्कूल टाइम वाला लुक दिया गया है. कंपनी ने इस कार को इतना बॉक्सी बनाया है कि इसका लुक और भी बेहतर बन गया है. कंपनी ने कार को नाज़ुक बनाने की जगह काफी दमदार बनाया है. जिम्नी में लगी 5-स्टार ग्रिल के साथ सर्कुलर हैडलैंप्स इसे मिनी जी-क्लास का लुक देते हैं जहां कार थेड़ी शालीन दिखाई पड़ती है. कंपनी ने कार में फैगलैंप से लैस दमदार बंपर लगाया है जिससे बोनट का अंदाज़ बदल गया है. कंपनी ने जिम्नी में 2 दरवाज़ों वाला मॉडल ही रखा है और कार में व्हील आर्क्स, साइड स्कर्ट्स के साथ 5 स्पोक ब्लैक अलाय व्हील्स और बॉक्सी ओवीआरएम इसे बेहतरीन लुक देते हैं.

    ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट हाईब्रिड EXCLUSIVE रिव्यूः जानें कितनी एडवांस है 3rd जनरेशन स्विफ्ट
     
    सुज़ुकी जिम्नी के टेलगेट पर स्पेयर व्हील लगाया गया है और पिछले हिस्से में लगी लाइट्स भी अगल तरीके की हैं. कार के केबिन को देख पाना मुश्किल है, ऐसे में माना जा रहा है कि कार का इंटीरियर भी बिल्कुल नए अंदाज़ का होगा. कार के डैशबोर्ड को नई डिज़ाइन दी जाएगी और इसमें लगे कंट्रोल डायल और नॉब्स बड़े आकार के होंगे और मॉडर्न क्लासिक लुक वाले भी. टू-पॉट इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ कंपनी कार में इंफोटेनमेंट सिस्टम भी बड़े आकार का लगाने वाली है.

    ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी ने भारत में लॉन्च की नई सिलेरियो एक्स हैचबैक, शुरुआती कीमत ₹ 4.57 लाख
     
    जिम्नी में सुज़ुकी का ऑलग्रिप प्रो 4बाय4 सिस्टम लगाया जाएगा जिससे कार की छमता और भी ज्यादा व्यापक हो जाएगी. इसके साथ ही सुज़ुकी जिम्नी में 1-लीटर बूस्टरजैट पेट्रोल और 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन ऑप्शन्स मुहैया करा सकती है. कंपनी भारत में भी संभवतः जल्द इस कार को लॉन्च करेगी क्योंकि भारत में लगातार पसंद की जा रही एसयूवी और कॉम्पैक्ट एसूयवी किसी भी ऑटोमोबाइल कंपनी ने अछूती नहीं रही है. फिलहाल कंपनी ने इस कार के लॉन्च को लेकर कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही भारत में इस कार के लॉन्च की तारीख की घोषणा करेगी.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें