लॉगिन

14 मार्च को TVS भारत में लॉन्च करेगी नई अपाचे RTR 160, जानें कितनी दमदार है बाइक

TVS मोटर कंपनी जल्द ही भारत में नई बाइक अपाचे RTR 160 लॉन्च करने वाली है. अनुमान है कि कंपनी इस बिल्कुल नई मोटरसाइकल को देश में 14 मार्च 2018 को लॉन्च करेगी. हालांकि कंपनी ने अभी आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी है कि कौन सी टू-व्हीलर लॉन्च होने वाली है. टैप कर जानें कितनी दमदार होगी बाइक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 6, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    TVS मोटर कंपनी जल्द ही भारत में अपनी नई बाइक अपाचे RTR 160 लॉन्च करने वाली है. अनुमान है कि कंपनी इस बिल्कुल नई मोटरसाइकल को देश में 14 मार्च 2018 को लॉन्च करेगी. हालांकि कंपनी ने अभी आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी है कि कौन सी टू-व्हीलर लॉन्च होने वाली है, लेकिन हमारा मानना है कि यह एक प्रिमियम कम्यूटर बाइक होगी. TVS के जॉइंट मैनेजिंग डायरेक्टर सुदर्शन वेणु ने TVS अपाचे RR 310 लॉन्च के वक्त घोषणा की थी कि कंपनी की अगली बाइक TVS अपाचे RTR 160 होगी. नई अपाचे अपडेटेड बाइक होगी और इसके लॉन्च की अनुमानित तारीख 14 मार्च है.
     
    new tvs apache rtr 160 spyshot
    नई अपाचे अपडेटेड बाइक होगी और इसके लॉन्च की अनुमानित तारीख 14 मार्च है
     
    गौरतलब है कि कंपनी ने पिछले दो सालों में दो नई बाइक्स अपाचे RTR 200 4V और अपाचे RR 310 लॉन्च की हैं. TVS मोटर कंपनी की नई बाइक अपाचे RTR 160 पहले भी कई बार टेस्टिंग के दौरान भारत में स्पॉट हो चुकी है. कंपनी ने बाइक को अपडेटेड डिज़ाइन और स्टाइल दिया है जो अपाचे RTR 200 4V से प्रेरित होकर दी गई है. माना जा रहा है कि TVS नई अपाचे को नए चेसिस पर बना सकती है और इसका बॉडीवर्क भी नए तरीके से किया जा सकता है. यह भी अनुमान है कि बाइक में कॉस्मैटिक बदलावों के साथ कंपनी इसमें कई नए फीचर्स देगी और नई अपाचे के इंजन में भी कुछ तकनीकी बदलाव किए जा सकते हैं.

    ये भी पढ़ें : TVS ने भारत में लॉन्च की मैट पर्पल कलर स्कूटी ज़ेस्ट 110, एक्सशोरूम कीमत ₹ 49,211
     
    tvs apache rr 310 track review
    TVS अपाचे RR 310
     
    फिलहाल बिक रही TVS अपाचे RTR 160 में 159.7cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया जा रहा है. यह इंजन 15 bhp पावर और 13.1 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है. TVS अपडेटेड अपाचे के साथ अलग पावर वाला इंजन और स्टैंडर्ड मॉडल के साथ भी एबीएस मुहैया करा सकती है. भारतीय टू-व्हलर इंडस्ट्री में ये बाइक पिछले एक दशक से मुकाबले में शामिल है और कंपनी ने इस बाइक को लंबे समय बाद बड़ा अपडेट दिया है. भारत में नई अपाचे RTR 160 का मुकाबला सुज़ुकी जिक्यर, यामाहा FZ-S FI, होंडा CB हॉर्नेट 160 और बजाज पल्सर NS जैसी बाइक्स से होगा.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: भूसे के इंधन से चलने वाली TVS बाइक शोकेस, जानें कितनी बदली अपाचे इथेनॉल
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टीवीएस मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें