लॉगिन

रेनॉ क्विड का 2018 मॉडल नए फीचर्स के साथ लॉन्च, जानें कितनी अपडेट हुई हैचबैक

कंपनी की कुल बिक्री में क्विड का बहुत बड़ा हाथ है. अबतक कार की 2.5 लाख से ज़्यादा यूनिट बेची जा चुकी है. टैप कर जानें कितनी अपडेट हुई 2018 मॉडल क्विड?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 1, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रेनॉ की क्विड ऐसी कार है जिसने भारत में लॉन्च होते ही मार्केट में हलचल मचा दी थी. इस हैचबैक को कंपनी ने भारतीयों के लिए खासतौर पर कम कीमत पर लॉन्च किया है और कंपनी की कुल बिक्री में इस कार का बहुत बड़ा हाथ है. अबतक इस कार की 2.5 लाख से भी ज़्यादा यूनिट बेची जा चुकी है और अब रेनॉ क्विड को और भी ज़्यादा फीचर्स से लैस किया गया है. 2018 मॉडल रेनॉ क्विड को अपडेट करके दोबारा लॉन्च किया गया है जिसमें इस क्रॉसओवर डिज़ाइन वाली इस हैचबैक को कई नए फीचर्स के साथ आने वाले त्योहारों के सीज़न के लिए तैयार किया है. कार में हुए अपडेट्स में रियर व्यू कैमरा, अपडेटेड अगली ग्रिल, पिछली सीट के साथ हैंडरेस्ट जैसे फचर्स दिए हैं जो फर्स्ट इन क्लास फीचर्स हैं.
     
    r3odr9a
    कार के महंगे वेरिएंट के साथ क्रोम फिनिश वाली अगली ग्रिल मिली है
     
    गौर फरमाने वाली सबसे बड़ी बात है कि रेनॉ इंडिया ने अपडेटेड क्विड की कीमतों में कोई भी इज़ाफा नहीं किया है. 2018 मॉडल क्विड के मैन्युअल और ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत समान रखी गई है. कार में हुए बाकी अपडेट्स की बात करें तो कंपनी ने नई क्विड के RXT (O) वेरिएंट के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ रिवर्स पार्किंग कैमरा दिया गया है. इसके अलावा कार के टॉप वेरिएंट में पिछली सीट के साथ नया क्रोम गियर नॉब दिया है. कार के महंगे वेरिएंट के साथ क्रोम फिनिश वाली अगली ग्रिल मिली है. क्विड के लोअर स्पेसिफिकेशन आरएक्सएल में स्टैंडर्ड फीचर्स के रूप में पावर विंडो और सेंट्रल लॉकिंग दी गई है. बता दें कि रेनॉ क्विड के चुनिंदा वेरिएंट में ही रियर आर्मरेस्ट मिलेगा.

    ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई अगस्त 2018 में साझा करेगी नई AH2 का आधिकारिक नाम, जानें कितनी खास है हैचबैक
     
    रेनॉ क्विड को सेफ्टी फीचर्स की कमी की वजह से काफी आलोचना का सामना करना पड़ा, खासतौर पर पिछली सवारी के लिए. ऐसे में कंपनी ने इसपर ध्यान देते हुए अपडेटेड 2018 क्विड के साथ अपडेटेड सीट बैल्ट्स दिए हैं. इन सीटबैल्ट्स से टकराव की दशा में पिछले यात्रियों को सुरक्षित रखा जा सकता है. रेनॉ ने नई क्विड में कोई भी तकनीकी बदलाव या सुधार नहीं किया है और कार के स्टैंडर्ड वेरिएंट के साथ वही 800cc का 3-सिलेंडर इंजन दिया गया है. यह इंजन 53 bhp पावर और 72 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. रेनॉ क्विड के साथ 1.0-लीटर भी दिया गया है जो 67 bhp पावर और 91 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कार के स्टैंडर्ड वेरिएंट में मैन्युअल गियरबॉक्स और 1.0-लीटर वेरिएंट के साथ ऑटोमैटिक गियाबॉक्स दिया गया है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    रेनो क्विड पर अधिक शोध

    लोकप्रिय रेनो मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें