लॉगिन

2019 ऐस्टन मार्टिन वेंटेज Rs. 2.95 करोड़ कीमत पर भारत में लॉन्च, 3.5 सेकंड में 100 kmph

बेहद तेज़ रफ्तार कार महज़ 3.5 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ लेती है, वहीं कार की टॉप स्पीड 315 किमी/घंटा है. टैप कर जानें कितना दमदार है इंजन?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 26, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ब्रिटिश कार कंपनी ऐस्टन मार्टिन ने भारत में अपनी मौजूदा सबसे सस्ती कार वेंटेज लॉन्च कर दी है. मज़ेदार बात यह है कि कंपनी की इस सबसे सस्ती लग्ज़री कार की एक्सशोरूम कीमत ही 2.95 करोड़ रुपए है. हमने आपको पहले ही इस कार की कीमत से अवगत कराया था और यह भी बताया था कि कार का विकल्प भी प्रिमियम होगा. भारत में मुंबई और बेंगलुरु स्थित ऐस्टन मार्टिन के डीलर्स इन्फिनिटी कार्स इसे बेचेंगे. पिछले मॉडल से तुलना करें तो ऐस्टन मार्टिन ने नई वेंटेज को पूरी तरह बदल दिया है और कार की अंडरपिनिंग डीबी11 से ली गई है, वहीं कार में 70 प्रतिशत पुर्ज़े नए हैं. कंपनी ने इस लग्ज़री और बेहद तेज़ रफ्तार कार की बुकिंग लेना शुरू कर दिया और इसकी डिलिवरी शुरू होने में 2 से 4 महीने का समय लग सकता है.
     
    jdk9khg4
    कंपनी की सबसे सस्ती लग्ज़री कार की एक्सशोरूम कीमत ही 2.95 करोड़ रुपए है
     
    ऐस्टन मार्टिन ने छोटे आकार की वेंटेज को पिछली जनरेशन की तुलना में ज़्यादा हल्का और काफी दमदार बनाया है. कार की डिज़ाइन लैंग्वेज वल्कन सुपरकार और डीबी11 से प्रभावित होकर दी गई है, वहीं कार को बिल्कुल नए प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है और इसमें रियर सबफ्रेम भी दी गई है. ऐस्टन मार्टिन का कहना है कि रोज़ाना के इस्तेमाल में यह अबतक की सबसे बेहतर कार है. कार का ग्राउंड क्लियरेंस 122mm है जो कमसकम शहरी इलाकों के हिसाब से काफी है, इसका सीध मतलब है कि कार को जीटी बनाने की जगह स्पोर्ट्स कार वाला डिज़ाइन दिया गया है. इस कार का कुल वज़न 1530 किग्रा है.
     
    m4bchep8
    कार की टॉप स्पीड 315 किमी/घंटा है
     
    केबिन के मामले में ऐस्टन मार्टिन वेंटेज की नई जनरेशन को पूरी तरह बदल दिया गया है, अब कार का केबिन में और भी जगह होगी, वहीं नए सेंट्रल कंसोल को एर्गोनॉमिकली डिज़ाइन किया गया है जिससे इसमें लगी सभी बटन हाथ के बिल्कुल नज़दीक मौजूद हैं. कार में तीन ड्राइविंग मोड्स उपलब्ध कराए गए हैं जिनमें स्पोर्ट, स्पोर्ट प्लस और ट्रैक ओन्ली शामिल हैं. कार में AMG से लिया गया 4.0-लीटर का ट्विन-टर्बो V8 इंजन लगाया गया है जो 503 bhp पावर और 685 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन 8-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है जो पैडल शिफ्टर के साथ आता है. बेहद तेज़ रफ्तार यह कार महज़ 3.5 सेकंड में 0-100 kmph की स्पीड पकड़ लेती है, वहीं कार की टॉप स्पीड 315 kmph है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    एस्टन मार्टिन वैंटेज पर अधिक शोध

    लोकप्रिय एस्टन मार्टिन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें