भारत में नई बाइक और कारें

2019 बजाज डॉमिनार 400 की कीमत का हुआ खुलासा, जानें कितनी अपडेट हुई बाइक

language dropdown

हमने आपको पहले भी 2019 बजाज डॉमिनार 400 में हुए अपडेट्स की जानकारी दी है और इसे चलाकर भी देखा है, सिर्फ कीमत खुलासा होना बाकी थीं जो अब हो चुका है.

expand फोटो देखें
2019 डॉमिनार की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 1.73 लाख रुपए होगी

बजाज ऑटो जल्द ही भारत में 2019 डॉमिरान लॉन्च करने वाली है जिसका लंबे समय से इंतज़ार किया जा रहा है. हमने आपको पहले भी इस बाइक में हुए अपडेट्स की जानकारी दी है और इसे चलाकर भी देखा है, नई डॉमिनार की सिर्फ कीमत सामने आना बाकी है. अब बजाज डीलर्स ने कार एंड बाइक के सामने पुष्टि की है कि 2019 डॉमिनार की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 1.73 लाख रुपए होगी. नई डॉमिनार की कीमत फिलहाल भारत में बेची जा रही डॉमिनार की कीमत से 10,000 रुपए महंगी है और कीमत बढ़ाने के ऐबज में कंपनी ने नई डॉमिनार को पुराने मॉडल के मुकबाले काफी अहम बदलावों के साथ पेश करने वाली है. देशभर में कुछ डीलरशिप ने नई 2019 बजाज डॉमिनार के लिए एडवांस बुकिंग लेना शुरू कर दिया है.

4mrngf4

बाइक के साथ 373.3cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड DOHC इंजन दिया जाएगा

2019 बजाज डॉमिनार के साथ जो संभावित बदलाए किए जाएंगे उनमें बाइक के अगले हिस्से में यूएसडी फोर्क्स, बड़ा फ्रंट डिस्क ब्रेक, नए स्प्लि्ट इंस्ट्रुमेंट कंसोल के साथ डिस्प्ले पर अलग से जानकारी और नई एग्ज़्हॉस्ट यूनिट शामिल है. बाइक के टैंक पेनल्स भी नई डिज़ाइन के हैं. डीलरशिप के सूत्रों की मानें तो बजाज का सेल्स स्टाफ और मैकेनिक्स नई डॉमिनार की टेस्टिंग जारी रखे हुए हैं और जल्द ही ये बाइक भारत में लॉन्च की जाएगी. देखने में 2019 बजाज डॉमिनार पुराने मॉडल की तुलना में लगभग समान है जिसमें ऑल-एलईडी हैडलैंप्स और टेललाइट्स शामिल हैं. नई डॉमिनार के अलॉय व्हील्स अब ब्लैक फिनिश के साथ आए हैं और गोल्ड रिम के मुकाबले सिल्वर हाईलाइट्स के साथ उपलब्ध कराए गए हैं.

ये भी पढ़ें : बजाज प्लैटिना किक स्टार्ट वेरिएंट CBS के साथ लॉन्च, एक्सशोरूम कीमत ₹ 40,500

or69ocag

बजाज ऑटो जल्द ही भारत में 2019 डॉमिरान लॉन्च करने वाली है

0 Comments

अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि बजाजा ऑटो नई 2019 डॉमिनार के इंजन में बड़ा बदलाव करने वाली है. इसमें बाइक के साथ 373.3cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड DOHC इंजन दिया जाएगा जो पिछले मॉडल के दिए जा रहे SOHC इंजन से काफी अलग होगा. इस इंजन से बाइक में कंपन्न कम होगा और पावर भी ज़्यादा जनरेट होने का अनुमान है. फिलहाल बेची जा रही बजाज डॉमिनार का इंजन 35 bhp पावर और 39 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है, वहीं इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है. अनुमान यह भी है कि आगामी एमिशन नॉर्म्स को देखते हुए कंपनी इस इंजन को BS-VI मानकों वाला बनाएगी.

लेटेस्ट न्यूज़