लॉगिन

2019 बजाज डॉमिनार की बुकिंग कुछ चुनिंद डीलरशिप पर शुरू, जल्द लॉन्च होगी बाइक

बाइक टेस्टिंग के वक्त कई बार देखी जा चुकी है, वहीं डॉमिनार के नए विज्ञापन में इसके अपडेट्स की जानकारी दे दी है. टैप कर जानें कितनी अपग्रेड हुई बाइक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 13, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बजाज ऑटो भारत में जल्द ही 2019 मॉडल डॉमिनार लॉन्च करने वाली है जिसे फिलहाल बेची जा रही डॉमिनार की तुलना में कई सारे अपग्रेड्स के साथ लॉन्च किया गया है. यह बाइक टेस्टिंग के वक्त कई बार देखी जा चुकी है, वहीं बजाज ऑटो के डॉमिनार के नए विज्ञापन में भी इसके अपडेट्स की बहुत सी जानकारी दे दी है. कंपनी ने फिलहाल बाइक की लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है लेकिन देशभर में कुछ डीलरशिप ने नई 2019 बजाज डॉमिनार के लिए एडवांस बुकिंग लेना शुरू कर दिया है. अनुमान लगाया जा रहा है कि 2019 डॉमिनार की बिक्री मार्च में शुरू की जाएगी. बजाज ऑटो की अलग-अलग डीलरशिप के हिसाब से 2019 डॉमिनार के लिए 1,000 से 2,000 रुपए टोकन अमाउंट देकर बाइक को बुक किया जा सकता है.

    2018 bajaj dominar red

    कुछ डीलरशिप ने नई 2019 बजाज डॉमिनार की बुकिंग लेना शुरू कर दिया है

    2019 बजाज डॉमिनार के साथ जो संभावित बदलाए किए जाएंगे उनमें बाइक के अगले हिस्से में यूएसडी फोर्क्स, बड़ा फ्रंट डिस्क ब्रेक, नए स्प्लि्ट इंस्ट्रुमेंट कंसोल के साथ डिस्प्ले पर अलग से जानकारी और नई एग्ज़्हॉस्ट यूनिट शामिल है. बाइक के टैंक पेनल्स भी नई डिज़ाइन के हैं. डीलरशिप के सूत्रों की मानें तो बजाज का सेल्स स्टाफ और मैकेनिक्स नई डॉमिनार की टेस्टिंग जारी रखे हुए हैं और जल्द ही ये बाइक भारत में लॉन्च की जाएगी. देखने में 2019 बजाज डॉमिनार पुराने मॉडल की तुलना में लगभग समान है जिसमें ऑल-एलईडी हैडलैंप्स और टेललाइट्स शामिल हैं. नई डॉमिनार के अलॉय व्हील्स अब ब्लैक फिनिश के साथ आए हैं और गोल्ड रिम के मुकाबले सिल्वर हाईलाइट्स के साथ उपलब्ध कराए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : बिल्कुल नई यामाहा MT-15 की बुकिंग डीलरशिप स्पर पर शुरू, 15 मार्च को होगी लॉन्च

    अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि बजाजा ऑटो नई 2019 डॉमिनार के इंजन में बड़ा बदलाव करने वाली है. इसमें बाइक के साथ 373.3cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड DOHC इंजन दिया जाएगा जो पिछले मॉडल के दिए जा रहे SOHC इंजन से काफी अलग होगा. इस इंजन से बाइक में कंपन्न कम होगा और पावर भी ज़्यादा जनरेट होने का अनुमान है. फिलहाल बेची जा रही बजाज डॉमिनार का इंजन 35 bhp पावर और 35 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है, वहीं इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है. अनुमान यह भी है कि आगामी एमिशन नॉर्म्स को देखते हुए कंपनी इस इंजन को बीएस-6 मानकों वाला बनाएगी. बता दें कि बजाजा ऑटो 2019 डॉमिनार की एक्सशोरूम कीमत में 10,000-15,000 रुपए का इज़ाफा कर सकती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें