लॉगिन

बजाज ने 2019 डॉमिनार के दाम में किया 6,000 रुपए इज़ाफा, नई कीमत Rs. 1.80 लाख

डॉमिनार के 2019 मॉडल की एक्सशोरूम कीमत अब 1.80 लाख रुपए हो गई जिसे कई बदलावों के साथ लॉन्च किया गया है. जानें क्यों बढ़ाई कंपनी ने बाइक की कीमत?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 30, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बजाज ऑटो ने डॉमिनार की कीमत में 6,000 रुपए का इज़ाफा कर दिया है. डॉमिनार के 2019 मॉडल की एक्सशोरूम कीमत अब 1.80 लाख रुपए हो गई जिसे कई बदलावों के साथ लॉन्च किया गया है. इन बदलावों में हल्के कॉस्मैटिक अपडेट्स के साथ अगले हिस्से में नए सस्पेंशन, अपडेटेड इंस्ट्रुमेंट पैनल और इंजन में हल्के बदलाव शामिल हैं. KTM 390 ड्यूक से लिया गया ये इंजन अब लगभग 5 bhp ज़्यादा पावर जनरेट करता है और अब कुल पावर 39.5 bhp हो गई है. बाइक का पीक टॉर्क 35 Nm ही है लेकिन अब से 7,000 rpm पर जनरेट होने लगता है. बजाज का कहना है कि बढ़ते लागत मूल्य के चलते कंपनी ने अपने पूरे मोटरसाइकल पोर्टफोलियो की कीमतें बढ़ाई हैं.

    96fnuc5oडॉमिनार के 2019 मॉडल की एक्सशोरूम कीमत अब 1.80 लाख रुपए हो गई है

    2019 बजाज डॉमिनार 400 में कई अहम बदलाव किए गए हैं, कंपनी ने बाइक में 373.3cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन लगाया है. इस इंजन को अब DOHC सेटअप से लैस किया गया है जिससे यह 39 bhp पावर और 35 Nm टॉर्क जनरेट करता है जो पिछले मॉडल के मुकाबले 4 bhp ज़्यादा है. बाइक में नए 43mm के USD फोर्क्स दिए गए हैं जो टेलिस्कोपिक यूनिट की जगह लेते हैं और बाइक को मजबूत लुक देते हैं, इससे बाइक की राइड क्वालिटी में भी काफी सुधार आया है.

    ये भी पढ़ें : बजाज अर्बनाइट इलैक्ट्रिक स्कूटर टेस्टिंग के वक्त फिर स्पॉट, जानें कब होगी लॉन्च!

    बजाज ऑटो ने नई डॉमिनार 400 को दिखने में पुराने मॉडल जैसा ही रखा है, लेकिन बाइक में बदला हुआ एलईडी हैडलैंप दिए गए हैं, सामान्य एग्ज़्हॉस्ट की जगह डबल बैरल यूनिट ने ली है जिससे बाइक की आवाज़ में बदलाव आया है. 2019 डॉमिनार में नया एलसीडी स्प्लिट स्क्रीन कंसोल के साथ फ्यूल टैंक पर अलग से स्क्रीन दिया गया है जो ट्रिप की जानकरी और गियर पोज़िशन जैसी कई जानकारी उपलब्ध कराता है. कंपनी ने नई डॉमिनार 400 को दो नए कलर्स - ऑरोरा ग्रीन और वाइन ब्लैक में उपलब्ध कराया है और यह बाइक सिर्फ एबीएस वेरिएंट में उपलब्ध कराई गई है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें