लॉगिन

2019 बजाज पल्सर 150 ABS ट्विन डिस्क डीलरशिप पर स्पॉट, जल्द लॉन्च होगी बाइक

स्पाय फोटोज़ बजाज डीलरशिप पर ली गई हैं और संभवतः नई पल्सर 150 में सिंगल-चैनल ABS मुहैया कराया गया है. टैप कर जानें कितनी अपडेट हुई बाइक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 3, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2019 बजाज पल्सर 150 की कुछ फोटोज़ ऑनलाइन सामने आई हैं जिसमें बाइक के अगले व्हील में डिस्क के साथ पिछले व्हील में भी डिस्क और एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिखा है. यह स्पाय फोटोज़ बजाज डीलरशिप पर ली गई हैं और संभवतः नई पल्सर 150 में सिंगल-चैनल ABS मुहैया कराया गया है. भारत में फिलहाल बिक रही सामान्य पल्सर 150 जैसे ही 2019 बजाज पल्सर 150 ABS के अगले व्हील में 260एमएम का डिस्क दिया है, वहीं अब बाइक के पिछले व्हील में 230mm का डिस्क मिलेगा. स्पाय फोटोज़ में बाइक के दोनों व्हील्स में ABS रिंग दिखाई दिया है, वहीं अनुमान है कि कंपनी बाइक को सिंगल-चैनल ABS के साथ लॉन्च करेगी.

    gket5d98

    बाइक के अगले व्हील में डिस्क के साथ एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिखा है

    बजाज ऑटो ने नई पल्सर 150 में ट्विन डिस्क ABS सैटअप दिया है, इसके अलावा बाइक को लेज़र ब्लैक कलर शेड के साथ रैड हाईलाइट, ब्लैक इंजन गार्ड और ब्लैक क्रोम एग्ज़्हॉस्ट लगाया गया है. इसके साथ ही कंपनी ने बाइक में नॉन-ABS वाले फीचर्स मुहैया कराए हैं जिनमें स्प्लिट सीट्स, स्प्लिट ग्रैब रेल्स और ऑटो हैडलैंप्स शामिल हैं. कंपनी ने नई पल्सर में 17-इंच के अलॉय व्हील्स लगाए हैं और दोनों टायर्स ट्यूबलेस हैं. सस्पेंशन की बात करें तो अगले हिस्से में 37mm का फ्रंट फोर्क और पिछले हिस्से में ट्विन सस्पेंशन के साथ नाइट्रॉक्स शॉक अबज़ॉवर्स दिए हैं.

    ये भी पढ़ें : 2019 बजाज अवेंजर 220 ABS लॉन्च से पहले हुई स्पॉट, जनवरी में लॉन्च संभव

    ktkg20g8

    लेज़र ब्लैक कलर शेड के साथ रैड हाईलाइट

    2019 बजाज पल्सर 150 ABS में कंपनी ने कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया है और बाइक के साथ समान 149.5cc का 4-स्ट्रोक, SOHC-2V-एयर कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया है. यह इंजन कंपनी की सिग्नेचर डीटीएस-आई तकनीक से लैस है. पल्सर में लगा यह इंजन 8000 rpm पर 14 bhp पावर और 6000 rpm पर 13.4 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. 1 अप्रैल 2019 से 125cc के वाहनों कि लिए अनिवार्य सुरक्षा नियमों के देखते हुए कंपनी जल्द ही नई पल्सर को ABS के साथ लॉन्च करेगी.

     

    इमेज सोर्स : रशलेन

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    बजाज पल्सर 150 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय बजाज मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें