लॉगिन

2019 फोर्ड एंडेवर फेसलिफ्ट की लॉन्च डेट का खुलासा, जानें कितनी अपडेट हुई SUV

नई कार को कई सारे कॉस्मैटिक बदलावों के साथ नए फीचर्स और संभवतः 2.0-लीटर का नया डीजल इंजन उपलब्ध कराने वाली है. टैप कर जानें कब लॉन्च होगी SUV?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 7, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    अमेरिकी कार निर्माता कंपनी फोर्ड का भारत में अगला बड़ा लॉन्च 2019 फोर्ड एंडेवर फेसलिफ्ट होगी और हमने इस कार के लॉन्च की तारीख का पता लगा लिया है. फोर्ड इंडिया ने में नई एंडेवर फेसलिफ्ट 22 फरवरी 2019 को लॉन्च करने वाली है. कंपनी नई कार को कई सारे कॉस्मैटिक बदलावों के साथ नए फीचर्स और संभवतः 2.0-लीटर का नया डीजल इंजन उपलब्ध कराने वाली है. यहां तक कि कुछ फोर्ड डीलर्स ने भारत में 2019 फोर्ड एंडेवर फेसलिफ्ट की अनाधिकारिक बुकिंग्स लेना भी शुरू कर दिया है, वहीं हमारा मानना है कि कंपनी लॉन्च के नज़दीक आते ही इस कार के लिए बुकिंग्स लेना शुरू करेगी.

    2018 ford endeavour facelift

    नई कार को कई सारे कॉस्मैटिक बदलावों के साथ नए फीचर्स दिए जाएंगे

    फोर्ड ने पिछले साल थाईलैंड में लॉन्च की एंडेवर फेसलिफ्ट के साथ 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर डीजल इंजन दिया है. नए ऑयल वर्नर इंजन ने पिछले 2.2-लीटर इंजन की जगह ली है जो भारत में फिलहाल बेची जा रही एंडेवर में लगाया गया है. हमने जिन डीलरशिप पर बात की है उनमें से एक ने बताया कि 2019 फोर्ड एंडेवर के बेसिक मॉडल और टाइटेनियम वेरिएंट्स के साथ 2.0-लीटर का इंजन दिया जाएगा, वहीं एंडेवर फेसलिफ्ट के टॉप मॉडल के साथ फिलहाल उपलब्ध कराया जा रहा 3.2-लीटर इंजन दिया जाएगा. वैश्विक रूप से कार के साथ 2.0-लीटर इंजन दो पावर के साथ आता है और भारत में यह 180 bhp पावर और 420 Nm टॉर्क वाला होगा ऐसी अनुमान है.

    ये भी पढ़ें : 2022 फोर्ड एकोस्पोर्ट पहली बार टेस्टिंग के वक्त स्पॉट, बिल्कुल नए डिज़ाइन में दिखी SUV

    कॉस्मैटिक बदलावों में फोर्ड इंडिया नई एंडेवर फसेलिफ्ट के साथ नए अंदाज़ की ग्रिल, नई स्टाइल के हैडलैंप्स और नई स्टाइल का बंपर दिया जाएगा. इसके अलावा पुराने मॉडल की तुलना में कार लगभग समान ही होगी जैसा थाई स्पेसिफिकेशन वाले वर्ज़न में दखा गया है. कंपनी कार के साथ कीलेस एंट्री, पुश-बटन स्टार्ट, फुट-एक्टिवेटेड पावर टेललाइट और ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग (AEB) सिस्टम पेश करेगी जो फॉर्वर्ड कोलिसन वॉर्निंग के साथ आएगा. इसके बाद जो फीचर्स कार में मिलेंगे उनमें टायर प्रेशन मॉनिटरिंग सिस्टम, हैंड्सफ्री पावर टेलगेट और फोर्ड SYNC 3 इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसी कनेक्टिविटी से लैस है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें