लॉगिन

2019 जेनेवाः बुगाटी ला वोइचर नोएरे बनी दुनिया की सबसे महंगी नई कार, होश उड़ा देगी कीमत

कार खरीदने के लिए करोड़पति भी शायद ही हिम्मत जुटा पाएंगे और अरबपति व्यक्ति इसे खरीदने के काबिल होंगे. टैप कर जानें कितनी महंगी है बुगाटी की इकलौती कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 7, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2019 जेनेवा मोटर शो में बेहद तेज़ रफ्तार और लग्ज़री के लिए पॉपुलर ब्रांड बुगाटी ने एक नई कार शोकेस की है जिसे खरीदना हमारे और आपके बस की बात नहीं है. इस कार को खरीदने के लिए करोड़पति भी शायद ही हिम्मत जुटा पाएंगे और अरबपति व्यक्ति इसे खरीदने के काबिल होंगे. बुगाटी ने इस नई कार को ला वोइचर नोएरे नाम दिया है जिसने बुगाटी शिरॉन की कीमत को भी पीछे छोड़ दिया है. बुगाटी ने दुनियाभर के लिए इस कार की सिर्फ 1 यूनिट तैयार की है और इसकी एक्सशोरूम कीमत 12.5 मिलियन डॉलर यानी 87 करोड़ रुपए है. यह दुनिया की सबसे महंगी नई कार बन गई है. बता दें कि यह कार की एक्सशोरूम कीमत है और टैक्स चुकाने के बाद कार की ऑनरोड कीमत 132 करोड़ रुपए होती है.

    ac61c1f4

    बुगाटी ने दुनियाभर के लिए इस कार की सिर्फ 1 यूनिट तैयार की है

    बुगाटी ला वोइचर नोएरे को कंपनी की 110वीं वर्षगांठ को सेलिब्रेट करने के लिए 2019 मोटर शो में पेश किया गया है. कंपनी इस ऑल-ब्लैक कार की सिर्फ एक यूनिट बनाने वाली है जिसे पहले ही खरीद लिया गया है. ला वोइचर नोएरे को बुगाटी की टाइप 57SC को सम्मान देने के लिए बनाया है जिसे जीन बुगाटी ने डिज़ाइन किया है. बुगाटी ला वोइचर नोएरे के हर एक हिस्से को हाथ से बनाया गया है और पूरी तरह कार्बन फाइबर से बनी कार की बॉडी को ग्लॉस ब्लैक फिनिश दिया गया है. दिखने में यह कार बहुत ज़ोरदार है और अगले के साथ ही कार का पिछला हिस्सा भी इसे आकर्षक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ता.

    ये भी पढ़ें : 2019 जेनेवाः टाटा मोटर्स ने हटाया नई माइक्रो SUV H2X से पर्दा

    d3kqigfo

    कार का पिछला हिस्सा भी इसे आकर्षक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ता

    चूंकि यह पूरी तरह बेस्पोक कार है, ऐसे में बुगाटी ला वोइचर नोएरे परफॉर्मेंस के मामले में पुर्ज़े बुगाटी शिरॉन से साझा करेगी. कार में 8.0-लीटर का 16-सिलेंडर इंजन लगाने वाली है जो 1479 bhp पावर और 1600 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखती है. कार के पिछले हिस्से में 5 की जगह 6 एग्ज़्हॉस्ट पाइप्स लगाए गए हैं. जिस व्यक्ति ने सबसे महंगी बुगाटी कार खरीदी है उसका नाम अभी सामने नहीं आया है और इस कार को बनाने में कंपनी को पूरे ढाई साल का समय लगा है. इस समय में कंपनी ने ना सिर्फ कार के बेहतरीन परफॉर्मेंस और लुक्स पर ध्यान दिया है, बल्की इसे पूरी तरह रोड लीगल भी बनाया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें