लॉगिन

2019 जेनेवाः टाटा मोटर्स ने हटाया अल्ट्रोज़ और अल्ट्रोज़ ईवी प्रिमियम हैचबैक से पर्दा

टाटा का जेनेवा मोटर शो में यह 21वां साल है और आयोजित 89वें जेनेवा मोटर शो में कई पैसेंजर वाहनों को शोकेस किया है. टैप कर जानें कितनी खास है अल्ट्रोज़?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 5, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स का यह जेनेवा मोटर शो में 21वां साल है और 2019 में आयोजित 89वें जेनेवा मोटर शो में कई पैसेंजर वाहनों को शोकेस किया है. कंपनी ने प्रिमियम हैचबैक सैगमेंट में एक नई कार टाटा अल्ट्रोज़ शोकेस की है. कंपनी ने इस कार का नामकरण पहले ही कर दिया था और अब इस कार के प्रोडक्शन मॉडल की शक्ल दिखाई दी है. टाटा मोटर्स ने 2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो में पहली बार इस कार को शोकेस किया था जिसे 45एक्स कोडनेम दिया गया था. कंपनी ने कार को एडवांस अर्किटैक्चर पर बनाया गया है. यह प्लैटफॉर्म हल्का होने के साथ मॉड्यूलर भी है और लचीला भी, ऐसे में निर्माता कंपनियां आसानी ने इस कार को गैस से, इंधन से या पूरी तरह इलैक्ट्रिक पावर वाला बना सकती हैं.

    muv4nr6g

    टाटा का जेनेवा मोटर शो में यह 21वां साल है

    इस आर्किटैक्चर की यह खासियत है कि यह समय के हिसाब से किसी भी मॉडर्न रेन्ज में बदलने के काबिल है. इस फ्लैग्ज़िबल प्लैटफॉर्म की मदद से कार को कनेक्ट/हाईब्रिड पावर मुहैया कराया जा सकता है, इसी लिए टाटा मोटर्स ने अल्ट्रोज़ ईवी भी शोकेस की है. इसके साथ ही टाटा ने अपनी क्षमता का प्रदर्शन भी किया है जिसमें ग्राहकों की मांग के हिसाब से इलैक्ट्रिक वाहन उपलब्ध कराने को दर्शाता है.

    ये भी पढ़ें : जेनेवा 2019: टाटा मोटर्स शोकेस करेगी माइक्रो SUV कॉन्सेप्ट, भारत में लॉन्च 2020 तक

    टाटा अल्ट्रोज़ कंपनी का दूसरा उत्पाद है जिसे इंपैक्ट 2.0 डिज़ाइन लैंग्वेज पर बनाया गया है, इसका उद्देश्य अर्बन कार डिज़ाइन को बेहतर कनेक्टिविटी के साथ रोज़ाना के इस्तेमाल में लाई जाने वाली अच्छी कार के रूप में बदलना है. यह बदलाव लाने वाली डिज़ाइन, आधुनिक तकनीक, हाईटेक फीचर्स और कनेक्टिविटी के साथ बेहतरीन परफॉर्मेंस का समागम है. अल्ट्रोज़ के साथ टाटा मोटर्स भारत के प्रिमियम हैचबैक सैगमेंट में 2019 के मध्य तक एंट्री करेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें