लॉगिन

जेनेवा 2019: टाटा मोटर्स शोकेस करेगी माइक्रो SUV कॉन्सेप्ट, भारत में लॉन्च 2020 तक

जहां तक SUV के नाम की बात है, संभवतः कार का नाम एक चिड़िया के नाम पर रखा जाएगा है और मीडिया के दिमाग में यह नाम हॉर्नबिल के रूप में सामने आ रहा है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 5, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने 2019 जेनेवा मोटर शो में माइक्रो SUV कॉन्सेप्ट शोकेस करने की तैयारियां पूरी कर चुकी है. फिलहाल कंपनी ने इस कार के नाम की घोषणा नहीं की है, लेकिन इस कॉन्सेप्ट से बहुत सारी उम्मीद लगाई जा सकती हैं. हमने सबसे पहली बार इस कॉन्सेप्ट की झलक टाटा मोटर्स द्वारा जारी किए वीडियो में देखी थी. टाटा मोटर्स इस माइक्रो SUV कॉन्सेप्ट से भारतीय बाज़ार के उस सैगमेंट में घुसना चाह रही है जहां महिंद्रा KUV100 मौजूद है और 2018 ऑटो एक्सपो में दिखी मारुति सुज़ुकी फ्यूचर S कॉन्सेट अपना रास्ता साफ कर चुकी है. टाटा इस कॉन्सेप्ट का नाम एच से शुरू करके एक्स पर खतम कर सकती है क्योंकि देखा गया है कि कंपनी ज़्यादातर कॉन्सेप्ट का नाम ऐसे ही रखती है.

    ये भी पढ़ें : 2019 टाटा हैक्सा डुअल टोन रूफ के साथ भारत में लॉन्च, कीमत में नहीं हुआ बदलाव

    टाटा मोटर्स की माइक्रो SUV की जगह कंपनी कार लाइन-अप में नैक्सॉन और टिआगो के बीच होगी और यह भारत में लॉन्च की जाने वाली टाटा की अगली कॉम्पैक्ट SUV होगी. कंपनी इस कार को अल्फा प्लैटफॉर्म पर बनाने वाली है और इसकी लंबाई संभवतः 3.8 मीटर तक होगी. हमारा मानना है कि आकार में छोटा रखने के साथ ही टाटा इसे SUV के रूप में पेश करने वाली है. जहां टाटा ने इस कॉन्सेप्ट को 2019 जेनेवा मोटर शो में पेश किया है, टाटा मोटर्स की परंपरा को देखते हुए हमारा मानना है कि 2020 दिल्ली ऑटो एक्सपो में इस कार के प्रोडक्शन मॉडल को पेश किया जएगा. ऐसे में अनुमान लगाया जा सकता है कि 2020 की दूसरी छःमाही में टाटा मोटर्स इसे भारत में लॉन्च करेगी.

    ये भी पढ़ें : जेनेवा 2019: टाटा मोटर्स हटाएगी नए पैसेंजर वाहनों से पर्दा, इलैक्ट्रिक वाहन होंगे टार्गेट

    जहां तक SUV के नामकरण की बात है, संभवतः कार का नाम एक चिड़िया के नाम पर रखा जाएगा है और मीडिया के दिमाग में यह नाम हॉर्नबिल के रूप में सामने आ रहा है. एक रिपोर्ट के अनुसार टाटा की 7-सीटर SUV जिसका कोडनेम H7X है का नाम बज़ार्ड रखा जाएगा, लेकिन इसकी पुष्टि होना अभी बाकी है. टाटा की माइक्रो SUV फीचर रेडी उत्पाद होगी और जबकि ये माना जा रहा है कि कंपनी इसे अल्फा प्लैटफॉर्म पर बनाएगी, ऐसे में इसे इलैक्ट्रिक SUV भी बनाना आसान होगा. जल्द ही हम टाटा के नए कॉन्सेप्ट की ज़्यादा जानकारी आप लोगों तक पहुंचाएंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें