लॉगिन

2019 जेनेवाः फोक्सवेगन ने हटाया ID बगी कॉन्सेप्ट से पर्दा, फंकी लुक वाली इलैक्ट्रिक कार

फोक्सवेगन का ये नया कॉन्सेप्ट 60 के दशक की बीटल आधारित डून बगी से काफी ज़्यादा प्रेरित है और यह प्रोडक्शन मॉडल की तरह ही दिखाई दे रहा है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 7, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोक्सवेगन की इलैक्ट्रिक कारों का भविष्य काफी फंकी होने वाला है जिसकी झलक कंपनी की आईडी बगी कॉन्सेप्ट ने 2019 जेनेवा मोटर शो में दिखाई है. नया कॉन्सेप्ट 60 के दशक की बीटल आधारित डून बगी से काफी ज़्यादा प्रेरित है और यह प्रोडक्शन मॉडल की तरह ही दिखाई दे रही है. फोक्सवेगन का आईडी बगी कॉन्सेप्ट कंपनी के नए मॉड्युलर इलैक्ट्रिक ड्राइव प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है और कंपनी के अलगे गई इलैक्ट्रिक वाहनों में इसी प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल किया जाएगा. फोक्सवेगन आईडी बगी कॉन्सेप्ट फंकी लुक वाली कार है जो रेट्रो लुक के साथ आती है. कार पर इस्तेमाल किए गए ग्राफिक्स और इसके हैडलैंप्स इसे बेहतर बगी लुक देते हैं.

    kj7j22a4

    फोक्सवेगन आईडी बगी कॉन्सेप्ट फंकी लुक वाली कार है

    फोक्सवेगन आईडी बगी के अगले हिस्से में ग्रिल नहीं लगी है जिससे इसे और ज़्यादा बेहतर लुक मिला है, इसके साथ ही कार के पिछले हिस्से में स्पोर्ट्स एक्स-शेप टेललाइट्स लगाए गए हैं जो कार को कंटेंपररी लुक देते हैं. खुली छत वाली ये बगी 18-इंच व्हील्स पर चलती है जो बेहतर ऑफरोडिंग के लिए बीएफगुडरिक के ऑल टेरेन टायर्स लगाए गए हैं. कार के निचले हिस्से में 62 किवाट बैटरी पैक लगाया गया है जो कार को पावर सप्लाई करता है. इस बैटरी से चलने वाली मोटर कुल 200 बीएचपी पावर जनरेट करती है और एक बार फुल चार्ज करने पर इस कार को 250 किमी तक चलाया जा सकता है.

    vf3t095s

    आईडी बगी कॉन्सेप्ट कंपनी के नए मॉड्युलर इलैक्ट्रिक ड्राइव प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है

    फोक्सवेगन आईडी बगी कॉन्सेप्ट सामान्य तौर पर रियर व्हील ड्राइव कार है लेकिन इसके नए एडवांस प्लैटफॉर्म के ज़रिए इसे 4-व्हील ड्राइव में भी बदला जा सकता है. कंपनी टू-सीटर के साथ कार को 4-सीटर विकल्प के साथ भी लॉन्च कर सकती है. कंपनी ने आने वाले समय के लिए इलैक्ट्रिक कारों के लिए काफी बड़े प्लान्स बनाए हैं और इन नीतियों को लेकर कंपनी काफी सकारात्मक नज़र आ रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय फॉक्सवैगन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें