लॉगिन

2019 कावासाकी निन्जा ZX-6R की डिलिवरी भारत में शुरू, जानें कितनी दमदार है बाइक

2019 कावासाकी निन्जा ZX-6R की भारत में बुकिंग कंपनी ने अक्टूबर 2018 में ही शुरू कर दी थी और अब ग्राहकों को बाइक की डिलिवरी मिलना शुरू हुई है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 5, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इंडिया कावासाकी मोटर ने कुछ समय पहले ही भारत में बिल्कुल नई 2019 निन्जा ZX-6R लॉन्च की है जिसकी डिलिवरी कंपनी ने ग्राहकों के लिए शुरू कर दी है. कावासाकी ने नई निन्जा ZX-6R सुपरस्पोर्ट मोटरसाइकल की एक्सशोरूम कीमत 10.49 लाख रुपए रखी है. कंपनी ने इस बाइक के लिए प्री-ऑर्डर लेना अक्टूबर 2018 में ही शुरू कर दिया था. भारत में फिलहाल इस सैगमेंट में कावासाकी निन्जा ZX-6R ही इकलौती सुपरस्पोर्ट मोटरसाइकल है और इसे बेबी निन्जा ZX-10R कहा जा सकता है जो सड़कों और रेसट्रैक पर बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बनाई गई है. इंडिया कावासाकी ने निन्जा ZX-6R को अपडेटेड डिज़ाइन के साथ बदली हुई गियरिंग और क्विकशिफ्टर सामान्य तौर पर दिया है और इसे सिंगल सीटर बाइक के रूप में भारत में ही असेंबल किया जाएगा.

    5s7q4bo

    निन्जा ZX-6R के लॉन्च पर बात करते हुए इंडिया कावासाकी मोटर के मैनेजिंग डायरेक्टर युताका यामाशिता ने कहा कि, “हम निन्जा ZX-6R को लॉन्च करते हुए काफी खुशी हैं जिसने वर्ल्डSSP रेसिंग कॉम्पिटिशन में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. जहां ये बाइक दुनियाभर के रेसिंग कॉम्पिटिशन में अच्छा प्रदर्शन कर रही है, वहीं हमें आशा है कि भारतीय ग्राहकों को भी यह बाइक चलाने में बहुत मज़ा आएगा.” नई कावासाकी निन्जा ZX-6R में 636cc का इन-लाइन चार-सिलेंडर इंजन लगाया है जो 126 bhp पावर और 70.8 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. बाइक 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है जिसमें नए तरीके की गियरिंग दी गई है.

    ये भी पढ़ें : 2019 एडिशन सुज़ुकी हायाबुसा भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 13.74 लाख

    2019 निन्जा ZX-6R को तकनीकी रूप से भी एडवांस बनाया गया है और बाइक को KIABS (कावासाकी इंटेलिजैंट एंटीलॉक ब्रेक सिस्टम), ट्रैक्शन कंट्रोल और क्विक शिफ्टर दिया गया है. फीचर्स की बात करें तो निन्जा ZX-6R में LED हैडलैंप्स, LED टेललाइट, स्मार्ट इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ बड़ा एनेलॉग टेकोमीटर दिया गया है जो एक तरफ वॉर्निंग लैंप्स और दूसरी तरफ गियर पोज़िशन इंडिकेटर और मल्टी-फंक्शन LCD स्क्रीन से घिरा हुआ है. इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर में फ्यूल गेज और रिमेनिंग रेन्ज फंक्शन भी दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें