लॉगिन

2019 कावासाकी Z900 स्ट्रीट-फाइटर भारत में हुई लॉन्च, एक्सशोरूम कीमत Rs. 7.68 लाख

कावासाकी Z900 स्ट्रीट-फाइटर की भारत में एक्सशोरूम कीमत पिछले मॉडल के समान 7.68 लाख रुपए रखी गई है. टैप कर जानें कितनी अपडेट हुई नई कावासाकी?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 16, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत के ऑटोमोबाइल बाज़ार में इस त्योहारों के सीज़न की धूम शुरू हो गई है. जहां देश में महंगी बाइक्स के प्रति ग्राहकों का झुकाव बढ़ा है, वहीं कावासाकी मोटर इंडिया ने इसी बाज़ार में 2019 मॉडल Z900 स्ट्रीट-फाइटर मोटरसाइकल लॉन्च कर दी है. कावासाकी ने 2019 वर्सिस 650 लॉन्च करने के कुछ दिन बाद ही Z900 स्ट्रीट-फाइटर को लॉन्च किया है. नई Z900 को कंपनी ने ज़्यादातर ग्राफिक्स से संबंधित कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं और मोटरसाइकल पिछले मॉडल के समान पावर वाले इंजन के साथ आती है. कावासाकी Z900 स्ट्रीट-फाइटर की भारत में एक्सशोरूम कीमत पिछले मॉडल के समान 7.68 लाख रुपए रखी गई है. कंपनी ने बाइक में इन-लाइन, चार-सिलेंडर इंजन लगाया है और बाइक अब 3 कलर्स - मैटेलिक मूनडस्ट ग्रे/इबोनी, पर्ल फ्लैट स्टारस्ट व्हीइट/मैटेलिक स्पार्क ब्लैक और मैटेलिक स्पार्क ब्लैक/मैटेलिक स्पार्क ब्लैक में उपलब्ध है.
     
    05h6bi14
    कंपनी ने बाइक में इन-लाइन, चार-सिलेंडर इंजन लगाया है
     
    कावासाकी मोटर इंडिया ने Z800 के रिप्लेसमेंट के रूप में पहली बार Z900 को लॉन्च किया था और इन-लाइन 4-सिलेंडर वाले इंजन के हिसाब से यह बाइक ग्राहकों की जेब पर बहुत भारी नहीं पड़ती. कंपनी ने बाइक को दमदार और बल्की लुक दिया है, इसके साथ ही बाइक का फ्यूल टैंक भी बेहतर स्टाइल का है. बाइक का पिछला हिस्सा की बेहतर डिज़ाइन में आता है और इसमें बिकिनी फेयरिंग की गई है. कावासाकी ने इस मोटरसाइकल को कंट्रास्ट फिनिश दिया है जिससे इसकी स्टाइल और नए अपडेट्स निखरकर सामने आए हैं.

    ये भी पढ़ें : 2019 कावासाकी वर्सिस 650 एडवेंचर मोटरसाइकल भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 6.69 लाख
     
    2019 कावासाकी Z900 स्ट्रीट-फाइटर में 948cc का इंजन लगाया गया है जो 123.3 bhp पावर और 98.6 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है. सस्पेंशन की बात करें तो बाइक के अगले हिस्से में 41mm यूएसडी फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक यूनिट लगाई है, दोनों ही पूरी तरह अडजस्ट किए जा सकते हैं. बाइक के दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं और सामान्य तौर पर एबीएस भी ऑफर किया गया है. कावासाकी इन बाइक्स को भारत के पुणे के पास स्थित कंपनी के चाकन प्लांट में असेंबल करती है. भारत में इसका मुकाबला यामाहा MT-09, ट्रायम्फ स्ट्रीट-ट्रिपल, डुकाटी मॉन्स्टर 797 और सुज़ुकी GSX-S750 से होगा.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    कावासाकी ज़ेड900 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय कावासाकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें