लॉगिन

2019 मारुति सुज़ुकी इग्निस मामूली अपडेट्स के साथ लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 4.79 लाख

मारुति सुज़ुकी ने 2019 मॉडल इग्निस कई अपडेट्स के साथ लॉन्च कर दी है रूफ रेल्स और उन्नत सुरक्षा फीचर्स शामिल हैं. टैप कर जानें और कितनी अपडेट हुई कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 27, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी ने देश में 2019 मॉडल इग्निस कई अपडेट्स के साथ लॉन्च कर दी है रूफ रेल्स और उन्नत सुरक्षा फीचर्स शामिल हैं. 2019 मारुति सुज़ुकी इग्निस की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 4.79 लाख रुपए रखी गई है जो कार के टॉप मॉडल के लिए 7.14 लाख रुपए तक जाती है. कंपनी ने कार के ज़ैटा और अल्फा वेरिएंट्स के साथ रूफ रेल्स उपलब्ध कराई हैं और अब यह रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, को-ड्राइवर सीटबेल्ट रिमाइंडर और हाई-स्पीड अलर्ट सिस्टम कार के सभी वेरिएंट्स के साथ सामान्य रूप से दिया जा रहा है. नए सुरक्षा फीचर्स की बात करें तो 2019 इग्निस के साथ अलग से डुअल-फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, सीट बेल्ट प्री-टेंशनर के साथ फोर्स लिमिटर और आइसोफिक्स चाइल्ड माउंट सीट दिए गए हैं.

    ignis review

    मारुति सुज़ुकी ने कार के केबिन को भी समान ही रखा है

    2019 मारुति सुज़ुकी इग्निस को चार वेरिएंट्स - सिग्मा, डेल्टा, ज़ैटा और अल्फा में पेश किया गया है जिसमें से बाद के तीन वेरिएंट्स के साथ ऑटोमेटेड मैन्युअल ट्रांसमिशन उपलब्ध कराया गया है. रूफ रेल्स देने के अलावा मारुति सुज़ुकी ने नई इग्निस में कोई भी तकनीकी या कॉस्मैटिक बदलाव नहीं किया है. इसके साथ ही नई इग्निसस को पिछले मॉडल वाली कलर स्कीम के साथ लॉन्च किया गया है, इन कलर्स में नैक्सा ब्ल्यू, ग्लिस्निंग ग्रे, सिल्की सिल्वर, पर्ल आर्कटिक व्हीइट, टिन्सेल ब्ल्यूऔर अपटाउन रैड के साथ डुअल टोन विकल्प जैसे - टिन्सेल ब्ल्यू विद पर्ल आर्कटिक व्हीइट, टिन्सेल ब्ल्यू विद मिडनाइट ब्लैक और उपटाउन रैड विद मिडनाइट ब्लैक में उपलब्ध कराया गया है.

    ये भी पढ़ें : नई जनरेशन मारुति सुज़ुकी अल्टो टेस्टिंग के वक्त पहली बार दिखी, जानें कितनी बदली हैचबैक

    मारुति सुज़ुकी ने कार के केबिन को भी समान ही रखा है और हमारे अनुमान से विपरीत मारुति सुज़ुकी ने कार में स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम देने की जगह पिछले मॉडल में दिया गया सिस्टम मुहैया कराया है. कार में पिछले मॉडल वाला ही 1.2-लीटर K12 पेट्रोल इंजन दिया गया है, यह 1197cc का चार-सिलेंडर इंजन 83 bhp पावर और 113 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. 2019 इग्निस के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और वैकल्पिक तौर पर 5-स्पीड AMT ट्रांसमिशन से लैस किया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मारुति सुजुकी इग्निस पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें