लॉगिन

रेनॉ ने जारी किया 2019 डस्टर फेसलिफ्ट का टीज़र, भारत में जल्द लॉन्च होगी कार

2019 रेनॉ डस्टर के अगले हिस्से में नए प्रोजैक्टर लैंस लगाने के साथ कंपनी ने नई क्रोम वर्क वाली ग्रिल और LED DRLs दिए हैं. जानें कितनी दमदार होगी कार?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 1, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रेनॉ इंडिया ने भारत में डस्टर फेसलिफ्ट का टीज़र जारी किया है और यह देश में बहुत जल्द लॉन्च होने के लिए पूरी तरह तैयार है. टीज़र इमेज में सिर्फ कार की अगली ग्रिल और हैडलैंप्स दिखाई दिए हैं. यह नई ग्रिल डासिआ डस्टर से इंस्पायर्ड है और अगला बंपर दोबारा डिज़ाइन किया गया है. डस्टर फेसलिफ्ट के हैडलैंप्स में भी बदलाव हुआ है और अब कार को प्रोजैक्ट बीम्स के साथ LED DRLs मिले हैं. पिछले स्पाय शॉट्स में दिखाई दिया था कि कार की साइड प्रोफाइल फिलहाल बेची जा रही डस्टर जैसा ही है, वहीं डस्टर फेसलिफ्ट नए डुअल-टोल अलॉय व्हील्स के साथ लॉन्च होगी.

    p06l2ej8इस कॉम्पैक्ट SUV कई सारे बदलावों के साथ भारतीय बाज़ार में लाया जाएगा

    पिछले मॉडल की तुलना में कार का टेलगेट फ्लैट है जिसके दोनों तरह मैट ब्लैक एप्लिक चिपकाई गई है. हमारा मानना है कि कंपनी डस्टर फेसलिफ्ट के इंजन में BS6 मानकों वाला बनाने के अलावा कोई बदलाव नहीं करने वाली. कंपनी ने इस कार को अपडेट करने के लिए काफी रकम निवेश की है और रेनॉ डस्टर के स्टाइल में भी जल्द ही बदलाव किया जाएगा. इसके अलावा कार में कई सारे फीचर अपडेट, इंटीरियर अपडेट और सेफ्टी में बदलाव किए जाएंगे. आगामी नए क्रैश नॉर्म्स के हिसाब से भी कार तैयार होगी और कंपनी के सूत्रों की मानें तो इस काबिल बनाने के लिए कार में बड़े बदलावों की ज़रूरत नहीं पड़ी.

    ये भी पढ़ें : Exclusive: सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ बेची जाएगी रेनॉ की तीसरी जनरेशन डस्टर

    रेनॉ इंडिया की नई 2019 डस्टर नए क्रैश नॉर्म्स से मेल खाती है और इस लायक बनाने के लिए कार में ज़्यादा बदलाव भी नहीं करने पड़े हैं, जैसा कि पिछली रिपोर्ट्स में सामने आया है. कंपनी नई डस्टर में सामान्य तौर पर अब कई सारे सेफ्टी फीचर्स उपलब्ध कराएगी जिसमें डुअल एयरबैग्स और ESC या कहें तो इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल प्रोग्राम शामिल हैं. 2019 मॉडल डस्टर के साथ रेनॉ 1.5-लीटर का डीजल इंजन दे सकती है, अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि यह इंजन BS6 नॉर्म्स पर खरा उतरने वाला है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें