लॉगिन

नई जनरेशन 2019 सुज़ुकी जिम्नी की आधिकारिक फोटा जारी, जानें कब लॉन्च होगी SUV

नई जनरेशन सुज़ुकी जिम्नी का आधिकारिक ब्रोशर ऑनलाइन लीक हो गया है जिससे कार की बहुत सारी जानकारी सामने आ गई है. टैप कर जानें कितनी स्पेशल है SUV?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 19, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लंबे समय से नई जनरेशन सुज़ुकी जिम्नी का इंतज़ार किया जा रहा है और अब जाकर कंपनी ने इस SUV को लेकर कुछ साझा किया है. नई फोटोज़ कंपनी की तरफ से जारी की गई हैं जिसमें वो सारी बातें दिख रही हैं जे हम जानना चाहते हैं, जानकारी नहीं है तो सिर्फ इंजन की. अगले महीने 5 जुलाई को होने वाले आधिकारिक डेब्यू से पहले ही सुज़ुकी ने जिम्नी की फोटोज़ जारी की हैं. आप सोच रहे होंगे कि इस SUV को भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं? तो निश्चित ही इस कार को 2019 के मध्य तक लॉन्च किया जाएगा अगर सब सही समय पर हुआ तो. जिम्नी की यह चौथी जनरेशन है और इस SUV में यह अपडेट दिया जाना बेहद ज़रूरी था, कंपनी ने पिछली बार जिम्नी 20 सान पहले अपडेट की थी और उसके बाद से अबतक कार वैसी ही थी.
     
    2019 suzuki jimny
    कार के दोनों मॉडल्स को 3 ट्रिम XG, XL और XC में उपलब्ध कराया है
     
    2019 सुज़ुकी जिम्नी के डिज़ाइन में कंपनी ने कई बड़े बदलाव किए हैं और इसे बहुत सारे स्टाइल अपडेट्स दिए गए हैं. 4बाय4 सुज़ुकी जिम्नी को बॉक्सी डिज़ाइन पर बनाया गया है जिससे इसे मर्सडीज़-बैंज़ जी-क्लास वाला लुक मिलता है. कार में मैट ब्लैक फिनिश वाली 5-स्लॉट ग्रिल दी गई है, हैडलैंप्स क्लासिक स्टाइल के गोलाकार हैं जो अलग से टर्न इंडिकेटर्स के साथ आते हैं.
     
    2019 suzuki jimny
    कंपनी ने कार के केबिन में काफी काम किया है और इसका इंटीरियर काफी मॉडर्न हो गया है
     
    कार को 15-इंच और 16-इंच दो विकल्प के 5-स्पोक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. सुज़ुकी जिम्नी के टॉप वेरिएंट को डुअल टोन कलर में पेश कर सकती है. कंपनी ने कार के केबिन में काफी काम किया है और इसका इंटीरियर काफी मॉडर्न हो गया है. पुराने मॉडल से तुलना करें तो नई जिम्नी बहुत एडवांस है और इसे ज़्यादातक फीचर्स नई जनरेशन स्विफ्ट वाले हैं.
     
    2019 suzuki jimny
    नई जिम्नी बहुत एडवांस है और इसे ज़्यादातक फीचर्स नई जनरेशन स्विफ्ट वाले हैं

    ये भी पढ़ें : ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ स्पॉट हुई नई जनरेशन मारुति सुज़ुकी अर्टिगा MPV
     
    सुज़ुकी ने इस कार को लैडर-ऑन फ्रेम चेसिस पर बनाया है और इस कार को कई सारे कलर्स में पेश किया जाएगा जिनमें डुअल टोन भी शामिल है. यह कार जंगल ग्रीन, मीडियम ग्रे, ब्लुइश ब्लैक पर्ल, सिल्की सिल्वर मैटेलिक, स्पेयर व्हाइट, प्योर व्हीइट पर्ल, काइनेटिक यल्लो (डुअल टोन), शिफॉन आइवरी (डुअल टोन), ब्लिस्क्यू ब्लू मैटेलिक (डुअल टोन) में उपलब्ध कराई गई है.
     
    2019 suzuki jimny
    भारत में लॉन्च होने की दशा में इसका मुकाबला महिंद्रा थार और फोर्स गोरखा होगा
     
    2019 सुज़ुकी जिम्नी में 0.66-लीटर का L R06A पेट्रोल इंजन लगाया गया है. जापान के अलावा दुनियाभर में इस कार को 1.2-लीट पेट्रोल और 1.0-लीटर बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. इस इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा और यह कार ऑलग्रिप 4*4 सिस्टम से लैस होगी. जहां भारत में तीसरी जनरेशन जिम्नी नहीं आई, वहीं चौथी जनरेशन का भारत में लॉन्च अनुमानित है. जापान में इस सबकॉम्पैक्ट SUV को इसी साल लॉन्च किया जाएगा और वैश्विक स्तर पर यह कार 2019 में लॉन्च की जाने वाली है. भारत में लॉन्च होने की दशा में इसका मुकाबला महिंद्रा थार और फोर्स गोरखा होगा और इस सैगमेंट में कंपनी कार का डीजल वेरिएंट भी उपलब्ध करा सकती है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें