लॉगिन

2019 टोयोटा फॉर्च्यूनर डीजल वेरिएंट भारत में हुआ लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 27.83 लाख

टोयोटा ने फॉर्च्यूनर डीजल वेरिएंट को अपडेट किया है, SUV के पेट्रोल 2.7 वेरिएंट में कोई बदलाव नहीं किया गया है. जानें कितना बदला SUV का डीजल वेरिएंट?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 8, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा ने देश में काफी पसंद की जाने वाली SUV को अपडेट करके बाज़ार में उतारा है. टोयोटा इंडिया ने 2019 फॉर्च्यूनर रेन्ज के डीजल वेरिएंट को कंपनी ने आपडेट किया है और अब भारत में टोयोटा फॉर्च्यूनर के बेस डीजल 4*2 वेरिएंट की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 27.83 लाख रुपए है और इसके टॉप मॉडल 4*4 डीजल ऑटोमैटिक वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 33.60 लाख रुपए है. टोयोटा ने फॉर्च्यूनर के सिर्फ डीजल वेरिएंट को अपडेट किया है, SUV के पेट्रोल 2.7 वेरिएंट में कोई बदलाव नहीं किया गया है. बता दें कि टोयोटा ने 2019 फॉर्च्यूनर के सिर्फ इंटीरियर में बदलाव किए हैं, दिखने और इंजन के मामले में कंपनी ने कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया है.

    ch4l38ho

    2019 टोयोटा फॉर्च्यूनर को अब शेमोइस इंटीरियर अपहोल्स्ट्री दी गई है

    2019 टोयोटा फॉर्च्यूनर को अब शेमोइस इंटीरियर अपहोल्स्ट्री दी गई है जो डीजल वेरिएंट में विकल्प के तौर पर उपलब्ध कराई गई है. कार की सीट लैदर कवर के साथ आती है और इसपर फॉर्च्यूनर बैजिंग दी गई है. कंपनी ने नई इनोवा में तापमान को कम रखने वाले शीशे दिए गए हैं जो खासतौर पर पश्चिम भारत, दक्षिण-पश्चिम और उत्तर भारत के बेहद गर्म होने वाले इलाकों के लिए बेहतर है.

    ये भी पढ़ें : 2019 टोयोटा इनोवा क्रिस्टा डीजल वेरिएंट भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 14.93 लाख

    टोयोटा इंडिया ने 2019 फॉर्च्यूनर में समान 2.8-लीटर का चार-सिलेंडर डीजल इंजन दिया है जो 175 bhp पावर और 420 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने कार के इंजन को मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया है. ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ यह SUV सामान्य से 30 Nm ज़्यादा टॉर्क जनरेट करती है जो कुल 450 Nm हो जाता है. टोयोटा फॉर्च्यूनर SUV सैगमेंट में सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार है और बाज़ार का 70% शेयर इसी SUV के नाम है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टोयोटा फॉर्च्यूनर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टोयोटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें