लॉगिन

2019 टोयोटा इनोवा क्रिस्टा डीजल वेरिएंट भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 14.93 लाख

टोयोटा इंडिया ने भारत में अपनी सबसे ज़्यादा बिकने वाली इनोवा क्रिस्टा को अपडेट करके बाज़ार में उतारा है. जानें 2019 मॉडल के लिए कितनी अपडेट हुई SUV?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 8, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा इंडिया ने भारत में अपनी सबसे ज़्यादा बिकने वाली इनोवा क्रिस्टा को अपडेट करके बाज़ार में उतारा है. भारत में अब टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 14.93 लाख रुपए से शुरू होकर टॉप मॉडल के लिए 22.43 लाख रुपए तक जाती है. इसके अलावा टोयोटा इनोवा टूरिंग स्पोर्ट रेन्ज की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 18.92 लाख रुपए से शुरू होकर 23.47 लाख रुपए तक जाती है. इनोवा कंपनी की वो SUV है जिसने इस सैगमेंट में दमदबा बनाए रखा है और कंपनी ने अब कार के डीजल वेरिएंट को और भी ज़्यादा फीचर्स के साथ बाज़ार में उतारा है. सैगमेंट में इनोवा की पकड़ मजबूत बनाए रखने के लिए कंपनी ने कार के इंटीरियर में भी हल्के बदलाव किए हैं.

    toyota innova crysta touring sport

    टोयोटा इनोवा टूरिंग स्पोर्ट रेन्ज की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 18.92 लाख रुपए है

    2019 टोयोटा इनोवा क्रिस्टा में अब आइवरी लैदर अपहोल्स्ट्री विकल्प के तौर पर दी गई है और SUV की सीट को भी लैदर ट्रीटमेंट के साथ क्रिस्टा बैजिंग दी गई है. कंपनी ने नई इनोवा में तापमान को कम रखने वाले शीशे दिए गए हैं जो खासतौर पर पश्चिम भारत, दक्षिण-पश्चिम और उत्तर भारत के बेहद गर्म होने वाले इलाकों के लिए बेहतर है. टोयोटा इनोवा क्रिस्टा में फास्ट चार्जिंग यूएसबी पोर्ट्स दिए गए हैं जो इस तेज़ी से बढ़ती दुनिया के लिए बहुत ज़रूरी है. इनोवा टूरिंग स्पोर्ट में भी उपरोक्त दोनों फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं लेकिन कंपनी ने कार के इंटीरियर को फिलहाल बेचे जा रहे मॉडल वाला ही रखा है.

    ये भी पढ़ें : टोयोटा 1 अप्रैल 2019 से चुनिंदा कारों के दाम बढ़ाएगी, कीमत बढ़ने की बताई ये वजह

    टोयोटा इंडिया ने नई 2019 इनोवा क्रिस्टा में कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया गया है. इनोवा क्रिस्टा में टोयोटा ने 2.4-लीटर का चार-सिलेंडर डीजल इंजन लगाया है जो 5200 rpm पर 144 bhp पावर और 4000 rpm पर 245 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. टोयोटा इनोवा टूरिंग स्पोर्ट में 2.8-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 3400 rpm पर 171 bhp पावर और 1200-3400 rpm पर 360 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. बता दें कि 2016 में लॉन्च के बाद से टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की 2,25,000 यूनिट बेची जा चुकी हैं और यह कार इस सैगमेंट के 40% शेयर्स रखती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टोयोटा इनोवा क्रिस्टा पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टोयोटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें