लॉगिन

फोक्सवेगन ने टीज़ की बिल्कुल नई SUV टी-क्रॉस की फोटो, भारत में होगी लॉन्च!

फोक्सवेगन ने हाल में 2019 टी-क्रॉस SUV की फोटो टीज की है और हमें इस नई SUV के कुछ स्कैच दिखे हैं. टैप कर जानें भारत में लॉन्च होगी या नहीं टी-क्रॉस?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 4, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोक्सवेगन ने हाल में 2019 टी-क्रॉस SUV की फोटो टीज की है और हमें इस नई SUV के कुछ स्कैच दिखे हैं. फोक्सवेगन ने पहली बार इस SUV को 2016 में हुए जेनेवा मोटर शो में पेश किया गया था. दुनियाभर में इस समय SUV का ज़ोर है और कंपनी ने इस नज़ारे को देखते हुए टी-क्रॉस का उत्पादन शुरू होना पहले ही निश्चित था. टी-क्रॉस SUV के साथ फोक्सवेगन उस मामले को आगे बढ़ा रही है जिसमें छोटे आकार के वाहनों को स्पोर्ट यूटिलिटी वाहन बनाने की बात सामने आती है. हमारा मानना है कि फोक्सवेगन नई टी-क्रॉस का वर्ल्ड प्रिमियर इसी साल अक्टूबर या नवंबर में कर सकती है. तबतक इस अपकमिंग SUV का वेटिंग पीरियड कम करने का काम फोक्सवेगन करने वाली है.
     
    2019 volkswagen t cross
    हमें इस नई SUV के कुछ स्कैच दिखे हैं
     
    फोक्सवेगन टी-क्रॉस, टी-रॉक, टिगुआं ऑलस्पेस और टॉरेज यूरोप में कंपनी का SUV लाइन-अप तैयार करती हैं. लेकिन इनमें से टी-क्रॉस चीन और साउथ अमेरिका में भी लॉन्च की जाने वाली है. 4107 एमएम लंबी टी-क्रॉस SUV शहरी और कच्चे रास्तों पर चलाने के लिए परफेक्ट विकल्प है. टी-क्रॉस को एमक्यूबी प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है और कंपनी की मानें तो इसके अंदर काफी रूमस्पेस दिया गया है. मसलन, कार की पिछली सीट लंबाई के हिसाब से अडजस्ट हो जाती है जिसमें घुटने सीधे करने और लगेज कि लिए ज़्यादा जगह दी गई है. फोक्सवेगन ने इस बात से इनकार नहीं किया है कि नई टी-क्रॉस बाज़ार की सबसे सुरक्षित कारों में से एक हैं और कार में बेहतरीन क्रैश प्रॉपर्टीज़ और बहुत से असिस्टेंस सिस्टम दिए हैं.

    ये भी पढ़ें : फोक्सवेगन 2020 तक भारत में करेगी ₹ 80 अरब का निवेश, जानें क्या है कंपनी की नीति
     
    फोक्सवेगन ने इस कार में स्टैंडर्ड तौर पर लेन असिस्ट और ट्रैफिक मॉनिटरिंग सिस्टम दिया गया है. कंपनी नई टी-क्रॉस में कई तरह के इंजन का इस्तेमल की सकती है जो रेन्ज 1.0-लीटर टबोचार्ज्ड इंजन और उच्च क्षमता वाले डीजल इंजन दिए जाएंगे. अनुमान है कि विकल्प के तौर पर टी-क्रॉस् के साथ 4-व्हील-ड्राइव सिस्टम दिया जा सकता है. वैश्विक स्तर पर फोक्सवेगन ग्रुप की ये SUV फोक्सवेगन टिगुआं के नीचे की जगह घेरेगी और इसे जल्द ही भारत में भी लॉन्च किया जाने वाला है. कंपनी ने बीते कुछ समय पहले ही घोषणा की कि भारत में एमक्यूबी प्लैटफॉर्म पर काम किया जाएगा. अगर ये कार भारत में लॉन्च होती है तो इसका मुकाबला ह्यूंदैई क्रेटा और रेनॉ कैप्टर स होगा.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय फॉक्सवैगन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें