भारत में नई बाइक और कारें

2020 ऑडी A3 स्पोर्टबैक को मिला नया प्लग-इन हाईब्रिड इंजन, भारत आने की संभावना

language dropdown

2020 ऑडी A3 स्पोर्टबैक से पिछले साल पर्दा हटाया गया था और अपने शानदार लुक और कई सारे इंजन विकप्लों के चलते कार ने हमें बहुत प्रभावित किया था.

नया प्लग-इन हाईब्रिड इंजन सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट के साथ दिया जाएगा expand फोटो देखें
नया प्लग-इन हाईब्रिड इंजन सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट के साथ दिया जाएगा

2020 ऑडी A3 स्पोर्टबैक से पिछले साल पर्दा हटाया गया था और अपने शानदार लुक और कई सारे इंजन विकप्लों के चलते कार ने हमें बहुत प्रभावित किया था. अब इस कार के साथ बिल्कुल नया प्लग-इन हाईब्रिड इंजन दिया जाने वाला है जो सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट के साथ दिया जाएगा. पुराने मॉडल से तुलना करें तो नई A3 40 मिमी लंबी हुई है जिससे इसकी लंबाई कुल 4500 मिमी हो गई है, हालांकि कार के व्हीलबेस में कोई बदलाव नहीं किया गया है. कार की चौड़ाई 20 मिमी बढ़ाकर 1820 मिमी कर दी गई है, वहीं इसका कद 10 मिमी बढ़ा है जो अब 1430 मिमी हो गया है. कार के साथ दिए गए बैटरी पैक ने इसके बूट स्पेस को लगभग 100 लीटर कम कर दिया है और अब आपको सामान रखने के लिए 280 लीटर जगह मिलेगी.

a4od563पुराने मॉडल से तुलना करें तो नई A3 40 मिमी लंबी हुई है

नई ऑडी A3 40 टीएफएसआई ई पीएचईवी के साथ 1.4-लीटर, चार-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड इंजन लगाया गया है जो 80 किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है. कार कुल 208 बीएचपी पावर और 350 एनएम पीक टॉर्क पैदा करती है जिसके इंजन को 6-स्पीड एस-ट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ने में ये कार सिर्फ 7.6 सेकंड लेती है, वहीं इसकी अधिकतम रफ्तार 227 किमी/घंटा है. इलेक्ट्रिक मोटर के सहारे यह सेडान 66 किमी तक चलाई जा सकती है और इसे पूरी तरह चार्ज करने में 4 घंटे से ज़्यादा समय लगता है.

oqh2uqmsकार कुल 208 बीएचपी पावर और 350 एनएम पीक टॉर्क पैदा करती है

जहां अबतक इस सेडान के उत्पादन की जानकारी सामने नहीं आई है, वहीं इसके जल्द शुरू किए जाने का अनुमान है और भारतीय बाज़ार में भी संभवतः लॉन्च की जाएगी. नई ऑडी A3 स्पोर्टबैक के साथ नई डिज़ाइन के 16-इंच अलॉय व्हील्स सामान्य तौर पर दिए गए हैं और 17 या 18-इंच व्हील्स कंपनी ने वैकल्पिक रखे हैं. ऑडी की एलईडी हैडलाइट्स भी सामान्य रूप से दी गई हैं, वहीं मेट्रिक्स एलईडी विकल्प के तौर पर उपलब्ध हैं. कार के साथ मिले बाकी सामान्य उपकरणों में डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, चमड़े से ढंकी मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील और दो-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई फीचर्स शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : 2020 ऑडी Q2 कॉम्पैक्ट एसयूवी की बुकिंग भारत में खुली

bvuvl1lo12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रुमेंट डिस्प्ले
0 Comments

ऑडी इस कार के साथ 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रुमेंट डिस्प्ले विकल्प के तौर पर दे रही है जिसके साथ कलर हैड्स-अप डिस्प्ले भी मिल रहा है. इसके अलावा एमएमआई नेविगेशन प्लस कनेक्टेड कार तकनीक दी गई है जो एलटीई ऐडवांस स्पीड के ज़रिए काम करती है, इसमें यात्री का स्मार्टफोन वाय-फाय हॉटस्पॉट के ज़रिए कनेक्ट किया जा सकता है. कार में एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो ऑडी फोन बॉक्स की मदद से कनेक्ट होते हैं और ऑडी कनेक्ट की मदद से आप अपनी कार को लॉक या अनलॉक स्मार्टफोन से ही कर सकते हैं.

Newsbeep

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on ऑडीए3

ऑडी ए3
Expected Price
₹ 35 - 40 लाख
लॉन्च का समय (अनुमानित)
Jun 2021
Sedan
Petrol, Diesel
  • Audi A3 Rearview
    Audi A3 Rearview
  • Audi A3 Dashboard
    Audi A3 Dashboard
  • Audi A3
    Audi A3
  • Audi A3 Sideview
    Audi A3 Sideview