लॉगिन

2020 BMW X1 फसेलिफ्ट भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 35.90 लाख

BMW की एंट्री-लेवल SUV को कई सारे कॉस्मैटिक बदलावों के अलावा BS6 मानकों वाले 2.0-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दिया गया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 5, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2020 BMW X1 फसेलिफ्ट भारत में लॉन्च कर दी गई है जिसकी शुरुआती कीमत 35.90 लाख रुपए है जो टॉप मॉडल के लिए 42.90 लाख रुपए तक जाती है. ये भारत में BMW की एंट्री-लेवल SUV को दिया गया मिड-लाइफ फेसलिफ्ट है और कार कई सारे कॉस्मैटिक बदलावों के अलावा BS6 मानकों वाले 2.0-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ लॉन्च की गई है. जहां इसके मुकाबले में ऑडी और मर्सडीज़-बैंज़ साल की तीसरी तिमाही तक Q3 फेसलिफ्ट और नई जनरेशन GLA लॉन्च करने का प्लान बना रही हैं, वहीं BMW ने इस कार को बिल्कुल सही समय पर लॉन्च किया है. नई BMW X1 तीन वेरिएंट्स SportX, xline और M स्पोर्ट में उपलब्ध कराई गई है.

    8u6jh7gनई BMW X1 तीन वेरिएंट्स SportX, xline और M स्पोर्ट में उपलब्ध कराई गई है

    BMW इंडिया ने 2020 X1 फेसलिफ्ट के अगले हिस्से को बड़े बदलावों के साथ पेश किया है जिसमें ज़्यादा आकर्षक किडनी ग्रिल के साथ 3D इफैक्ट शामिल हैं. कार के हैडलैंप्स में भी बदलाव किया गया है और अब ये नए क्लस्टर और नए LED DRLs के साथ आए हैं. अगला बंपर नया और ज़्यादा आकर्षक है जो दोनों ओर नए बड़े ब्लैक इंसर्ट्स से लैस है. प्रोफाइल की बात करें तो SUV लगभग समान ही है, लेकिन कार को नए व्हील्स और ब्लैक अंडरबॉडी क्लैडिंग के साथ फॉक्स सिल्वर स्किड प्लेट्स मिली हैं, वहीं इस लग्ज़री कॉम्पैक्ट SUV के पिछले हिस्से में बदले हुए टेललैंप्स लगाए गए हैं. एम स्पोर्ट वेरिएंट के साथ अलग से बॉडी किट दी गई है जिसमें ऑल-ब्लैक ग्रिल, स्पोर्टी बंपर के साथ अलग एयर इंटेक्स शामिल हैं.

    rup42962020 X1 फेसलिफ्ट के अगले हिस्से को बड़े बदलावों के साथ पेश किया है

    2020 BMW X1 फेसलिफ्ट के केबिन की डिज़ाइन भले ही समान हो लेकिन इसमें कई बदलाव किए गए हैं. SUV के साथ अब 8.8-इंच का टचस्क्रीन iDrive इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो काफी प्रिमियम है और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविट से लैस है. SUV में अब नई पैनोरमिक सनरूफ दी गई है. इसके अलावा कार में एंबिएंट लाइटिंग के साथ 6 डिमेबल डिज़ाइन, माइक्रो-एक्टिवेटेड कार्बन पार्टिकुलेट फिल्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं. कार में ड्राइवर और पैसेंजर सीट्स के लिए इलैक्ट्रिकल सीट अडजस्टमेंट दिया गया है, वहीं एम स्पोर्ट में ड्राइवर और पैसेंजर को स्पोर्ट सीट्स दी गई हैं.

    ये भी पढ़ें : मिनी क्लबमैन इंडियन समर एडिशन भारत में हुआ लॉन्च, कीमत ₹ 44.90 लाख

    2020 BMW X1 के वेरिएंट्स को दो BS6 पेट्रोल और दो BS6 डीजल इंजन में बांटा गया है. कार के एंट्री-लेवल sDrive20i SportX और मिड-स्पेक X1 sDrive20i xLine के साथ 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 189 bhp पावर और 280 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. BMW ने SUV के साथ 2.0-लीटर डीजल इंजन भी उपलब्ध कराया है जो 189 bhp पावर और 400 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. दोनों इंजन को स्टेपट्रॉनिक स्पोर्ट ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 4 ड्राइविंग मोड्स - ईको, प्रो, कम्फर्ट, स्पोर्ट दिए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय बीएमडब्ल्यू मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें