लॉगिन

2020 डेट्रॉइट ऑटो शो किया गया रद्द, आयोजन स्थल बनेगा कोविड-19 अस्पताल

कोरोना वायरस महामारी से दुनियाभर में कई कार्यक्रम स्थगित या निरस्त कर दिए गए हैं, इस कड़ी में अब डेट्रॉइड ऑटो शो भी शामिल हो गया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 30, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कोरोना वायरस से उपजी महामारी से दुनियाभर में कई कार्यक्रम स्थगित या निरस्त कर दिए गए हैं, इस कड़ी में अब डेट्रॉइड ऑटो शो भी शामिल हो गया है. आयोजकों ने इस ऑटो शो को निरस्त कर दिया है और फैडरल इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी इस आयोजन स्थल पर कोरोना के मरीज़ों के लिए अस्थाई अस्पताल बनाने वाली है. डेट्रॉइड में आयोजित होने वाला नॉर्थ अमेरिका का सालाना इंटरनेशनल ऑटो शो विश्व के सभी वाहन निर्माताओं के बीच काफी पॉपुलर है जिसे अब साल जून 2021 में आयोजित किया जाएगा.

    hn6qd8kअबतक ये आयोजन जनवरी में होता आया है लेकिन इसे अब जून तक स्थगित कर दिया गया है

    डेट्रॉइड ऑटो शो हज़ारों ऑटोमोटिव जर्नलिस्ट्स को अपनी ओर आकर्षित करता है, ऐसे में पिछली बार आयोजित और आगामी शो में लगभग ढाई साल का अंतर आ गया है जो काफी लंबा समय है. अबतक ये आयोजन जनवरी में होता आया है लेकिन इसे अब जून तक स्थगित कर दिया गया है. मिशिगन में कोरोना का बहुत बुरा प्रभाव पड़ा है और अबतक 4,650 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जिनमें से 111 लोगों की मौत हो चुकी है, इनमें से रविवार को ही 1,000 नए मामले सामने आए हैं जिनमें से 19 लोगों ने अपनी जान गंवा दी. यूनाइटेड स्टेट्स में सबसे प्रभवित ये तीसरा राज्य है.

    ये भी पढ़ें : कोरोना वायरस के चलते आगे बढ़ी 2020 न्यूयॉर्क ऑटो शो की तारीख, जानें कब होगा आयोजन

    ऑटो निर्माता कंपनियों ने मजबूर होकर यूनाइटेड स्टेट्स में उत्पादन बंद कर दिया है और अब खर्च कम करने के लिए आक्रामक कदम उठाए जा रहे हैं जिससे बिक्री में आई गिरावट को वहन किया जा सके. डेट्रॉइट ऑटो शो के अलावा अप्रैल 2020 में आयोजित न्यूयॉर्क ऑटो शो को भी अगस्त 2020 तक टाल दिया गया है. मैनहैटन स्थित जाविट्स कन्वेंशन सेंटर को भी अस्थाई रूप से अस्पताल में तपदील कर दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें