लॉगिन

2020 फरारी रोमा : सुपर कार की वो सारी बातें जो आप जानना चाहते हैं

फरारी रोमा को ला डॉल्स विटा कॉन्सेप्ट पर बनाया गया है जिसकी अंडरपिनिंग्स पोर्तोफिनो से ली गई हैं, लेकिन ये कार नई डिज़ाइन में आती है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 15, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इटली की कार निर्माता कंपनी फरारी ने अपनी नई सुपरकार रोमा से पर्दा हटा लिया है जो नई फ्रंट इंजन कूपे है. फरारी रोमा को इटैलियन ला डॉल्स विटा कॉन्सेप्ट पर बनाया गया है जिसकी अंडरपिनिंग्स पोर्तोफिनो से ली गई हैं, लेकिन ये कार नई डिज़ाइन में आती है जिसमें फ्लेयर्ड फैंडर्स, स्लीक हैडलैंप्स और बॉडी कलर वाली ग्रिल शामिल है. फरारी रोमा में 4.0-लीटर का टर्बो V8 इंजन लगाया गया है जो 620 bhp पावर और 760 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. ये इंजन 8-स्पीड DCT गियरबॉक्स से लैस है जो SF90 Stardale से लिया गया है.

    177urnqgकार के 70% पुर्ज़े नए हैं

    फरारी रोमा की टॉप स्पीड 320 किमी/घंटा है और 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में कार सिर्फ 3.4 सेकंड का समय लगाती है. ये कार ग्लोबल लेवल पर 2020 की पहली तिमाही में लॉन्च की जाएगी. फरारी ने इस नई कार के चेसिस में नई मॉड्युलर तकनीक का उपयोग किया है जिसका मतलब कार के घटे हुए वज़न और आधुनित उत्पादन तकनीक के हिसाब से कार की बॉडी और चेसिस को दोबारा डिज़ाइन किया गया है. कंपनी ने शानदार लुक फरारी रोमा के 70प्रतिशत पुर्ज़े बिल्कुल नए तरीके से बनाए हैं.

    ये भी पढ़ें : फिल्म डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने खरीदी लैंबॉर्गिनी उरुस, लग्ज़री SUV में दमदार इंजन

    i49rk6cफरारी रोमा को 'ला डॉल्स विटा' कॉन्सेप्ट पर बनाया गया है

    फरारी रोमा के केबिन में दो सेपरेट सेल्स दिए हैं जो ड्राइवर और पैसेंजर के लिए हैं. कार की सीटिंग 2+ है, ऐसे में ये कूप ड्राइवर और पैसेंजर के लिए अगली दो सीट्स के साथ पीछे के हिस्से में दो छोटी सीट्स के साथ आएगी. ये जगह लगेज रखने या बच्चों के बैठने के लिए होगी. कार में फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जो सभी ज़रूरी कंट्रोल्स के साथ आता है और इसके पीछे 16-इंच का डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया गया है जो बहुत सी जानकारी ड्राइवर तक पहुंचाता है. फरारी रोमा के केबिन में 8.4-इंच का आड़े टैबलेट जैसा टचस्क्रीन दिया गया है जो एसी कंट्रोल करता है और बहुत सी जानकारी के साथ आता है, वहीं पैसेंजर के लिए भी छोटा डिस्प्ले दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय फरारी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें