लॉगिन

2020 हीरो सुपर स्प्लैंडर 125 BS6 भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 67,300

BS4 मॉडल से तुलना करें तो सुपर स्प्लैंडर का BS6 वेरिएंट लगभग 5,500 रुपए महंगा है और कंपनी के BS6 लाइन का सबसे नया हिस्सा भी है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 28, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में BS6 इंजन वाली सुपर स्प्लैंडर 125 लॉन्च कर दी है. 2020 हीरो सुपर स्प्लैंडर 125 की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 67,300 जो बाइक के सेल्फ-ड्रम अलॉय व्हील वेरिएंट की कीमत है, रेन्ज टॉप सेल्फ-डिस्क अलॉय व्हील वेरिएंट की कीमत 70,800 रुपए तक जाती है. BS4 मॉडल से तुलना करें तो सुपर स्प्लैंडर का BS6 वेरिएंट लगभग 5,500 रुपए महंगा है और कंपनी के BS6 लाइन का सबसे नया हिस्सा भी है. इस महीने की शुरुआत में की कंपनी ने BS6 मानकों वाली पैशन प्रो और ग्लैमर लॉन्च की है, वहीं प्लेज़र प्लस 110, डेस्टिनी 125, माइस्ट्रो ऐज 125, स्प्लैंडर प्लस और कई वाहनों को BS6 मानकों के हिसाब से काफी समय पहले ही अपग्रेड किया जा चुका है. बता दें कि अब हीरो सिर्फ BS6 वाहनों का ही उत्पादन कर रही है.

    नई हीरो स्प्लैंडर 125cc में BS6 इंजन लगाया गया है जो फ्यूल इंजैक्शन के साथ एक्ससेंस तकनीक में आया है. ये इंजन पिछले मॉडल के मुकाबले 19% अधिक दमदार है जो 10.73 bhp पावर और 10.6 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. बाइक के साथ 4-स्पीड गियरबॉक्स की जगह अब 5-स्पीड गियरबॉक्स उपलब्ध कराया गया है. हीरो मोटोकॉर्प ने इस बाइक के साथ आई3एस आइडल स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम दिया है जो इंधन बचाने में मदद करता है. बाइक को बिल्कुल नई डायमंड फ्रेम पर बनाया गया है जिससे नई सुपर स्प्लैंडर का ग्राउंड क्लियरेंस 30mm बढ़ गया है, वहीं बाइक की हाइट 20mm बढ़ी है. इसकी सीट भी 45mm लंबी हुई है जो आरामदायक यात्रा के लिए उपयुक्त है.

    ये भी पढ़ें : Exclusive: हीरो ईमाइस्ट्रो इलैक्ट्रिक स्कूटर पर काम शुरू, मिलेगी क्लाउड कनेक्टिविटी

    हीरो मोटोकॉर्प ने नई सुपर स्प्लैंडर 125 के सस्पेंश सेटअप को भी बेहतर बनाया है जिससे ये काफी आरामदायक यात्रा के काबिल हुई है. बाइक के अगले व्हील में 240mm डिस्क ब्रेक और बेस वेरिएंट के साथ 130mm ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं, इसके साथ ही बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसमें कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम भी उपलब्ध कराया गया है. नई सुपर स्प्लैंडर को नई डुअल-टोन पेन्ट स्कीम दी गई है जो नए ग्राफिक्स और क्रोम एलिमेंट के साथ आती है. 2020 हीरो सुपर स्प्लैंडर को नई मैटेलिक नैक्सस ब्लू पेन्ट स्कीम में उपलब्ध कराया गया है जो पहले से मौजूद कलर्स के साथ बिकेगी, इनमें ग्लेज़ ब्लैक, हेवी ग्रे और कैंडी ब्लेज़िग रैड शामिल हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    हीरो सुपर स्पलेंडर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय हीरो मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें