भारत में नई बाइक और कारें

2020 होंडा एक्टिवा 6G, एक्टिवा 125, डिओ भारत में रिकॉल, जानें क्या है इसकी वजह

होंडा आने वाले कुछ दिनों में इस रिकॉल कैम्पेन को शुरू करेगी जिसमें पुर्ज़े में खराबी होने पर उसे बदला जाएगा और ये काम मुफ्त में किया जाने वाला है.

फोटो देखें
ये रिकॉल कितने वाहनों के लिए किया गया है फिलहाल इसकी जानकारी उपलब्ध नहीं है

भारत की सबसे बड़ी टू-व्हील निर्माता कंपनियों में एक होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स इंडिया स्वैच्छिक रूप से तीन स्कूटर्स - एक्टिवा 6G, BS6 एक्टिवा 125 और BS6 डिओ के रिकॉल जारी किया है. ये रिकॉल कितने वाहनों के लिए किया गया है फिलहाल इसकी जानकारी उपलब्ध नहीं है, लेकिन ये पता है कि इन टू-व्हीलर्स का उत्पादन 14 फरवरी से 25 फरवरी 2020 के बीच हुआ है. कंपनी का कहना है कि पिछले कुशन में समस्या के चलते ये रिकॉल किया गया है जिससे वाहन में ऑयल लीकेज और ब्रेकिंग की दिक्कत का सकती है जो वाहन को डगमगा सकता है. अबतक यही कंपनी का आधिकारिक बयान है.

ulf2ov68इन टू-व्हीलर्स का उत्पादन 14 फरवरी से 25 फरवरी 2020 के बीच हुआ है

होंडा टू व्हीलर्स आने वाले कुछ दिनों में इस रिकॉल कैम्पेन को शुरू करेगी जिसमें स्कूटर्स के पुर्ज़े में खराबी होने पर उसे बदला जाएगा और ये काम मुफ्त में किया जाने वाला है. ग्राहकों को e-mail और SMS के ज़रिए वाहन की जांच का संदेश भेजा जाएगा, इसके अलावा ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर VIN यानी व्हीकल आइडेंटिफिकेशन नंबर डालकर जानकारी ले सकते हैं कि उनका वाहन प्रभावित है या नहीं. इससे पहले कंपनी ने एक्टिवा 5G के लिए पिछले महीने ही रिकॉल जारी किया था जिसमें स्कूटर के कूलिंग फैन और ऑयल गेज में खराबी आई थी जिसके लिए कंपनी ने प्रभावित वाहनों की जांच और उनकी मरम्मत का काम मुस्तैदी के साथ किया था.

होंडा

होंडा बाइक

ये भी पढ़ें : 2020 होंडा CRF1100L अफ्रीका ट्विन भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 15.35 लाख

0 Comments

कंपनी ने अबतक BS6 मानकों वाले 3 लाख वाहन लॉन्च कर लिए हैं जो काम पिछले 5 महीनों में हुआ है. होंडा टू व्हीलर्स ने BS6 मॉडल की बिक्री सितंबर 2019 से शुरू की है जिसकी शुरुआत एक्टिवा 125 से हुई थी और फिलहाल कंपनी के BS6 लाइन-अप में पांच वाहन उपलब्ध हैं जिनमें एक्टिवा 125 के अलावा एक्टिवा 6G, डिओ स्कूटर्स, शाइन और SP 125 मोटरसाइकल शामिल हैं. इसके साथ ही होंडा टू-व्हीलर्स ने ये भी ऐलान किया है कि कंपनी की सभी 4 फैक्ट्रिओं में अब सिर्फ BS6 वाहन बनाए जा रहे हैं.

कम्पेयर होंडा एक्टिवा 5जी मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ