भारत में नई बाइक और कारें

2020 होंडा CBF190X चीन के बाज़ार में हुई लॉन्च, भारत में एंट्री की संभावना कम

होंडा CBF190X संड्रिओ होंडा द्वारा बनाई गई है जो जापान के ब्रांड की चाइनीज़ इकाई है और बाइक की डिज़ाइन इसके दमदार मॉडल CB500X से प्ररित है.

फोटो देखें
होंडा CBF190X को पहली बार 2016 में शोकेस किया गया था

होंडा नई टूरिंग मोटरसाइकल होंडा CBF190X लॉन्च कर दी है जो खासतौर पर चीन के बाज़ार के लिए बनाई गई है जो इस देश के कोविड-19 संकट से उबरने की ओर भी इशारा कर रहा है. होंडा CBF190X संड्रिओ होंडा द्वारा बनाई गई है जो जापान के ब्रांड की चाइनीज़ इकाई है और बाइक की डिज़ाइन इसके दमदार मॉडल CB500X से प्ररित है. होंडा CBF190X को पहली बार 2016 में शोकेस किया गया था और अब इसे उपादन मॉडल को चीन में लॉन्च किया गया है. बाइक को एडवेंचर स्टाइल के अगले छोटे ब्रेक्स, विंडशील्ड, हाफ फेयरिंग और सिंगल पीस सीट दी गई है. बाइक के उत्पादन मॉडल में कुछ बदलाव हुए हैं जिनमें साइड में लगा एग्ज़्हॉस्ट शामिल है जो कॉन्सेप्ट मॉडल के बीच में लगे एग्ज़्हॉस्ट से अलग है.

s8ctmna8

होंडा ने CBF190X खासतौर पर चीन के बाज़ार के लिए बनाई है

होंडा

होंडा बाइक

कॉन्सेप्ट और प्रोडक्शन मॉडल के बीच अंतर में नए बॉडी ग्राफिक्स, ब्लैक कास्ट अलॉय व्हील्स शामिल हैं. बाइक का फ्यूल टैंक 12 लीटर क्षमता वाला है, इसके अलावा कंपनी ने बाइक को टिपिकल टूरिंग डिज़ाइन पर बनाया है. होंडा CBF190X में 184.4cc का सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल-इंजैक्टेड, एयर-कूल्ड इंजन लगाया गया है जो 16.5 bhp पावर और 16.3 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. ये बाइक 5 कलर्स - ब्लैक, व्हाइट, रैड, ग्रे और ट्राइ-कलर में उपलब्ध कराई गई है.

ये भी पढ़ें : होंडा ने खामोशी से बढ़ाए एक्टिवा 125 BS6 के दाम, नई कीमतें ₹ 68,042 से शुरू

0 Comments

होंडा ने CBF190X के अगले हिस्से में लंबी दूरी के लिए बनाए USD फोर्क्स लगाए हैं और पिछला हिस्सा मोनोशॉक सस्पेंशन के साथ आया है. ब्रेकिंग के लिए बाइक के व्हील्स में पेटल डिस्क ब्रेक्स लगे हैं. ऑफ-रोडिंग और चिकनी सड़कों पर इस बाइक में लगे टायर्स बेहतर प्रदर्शन करने के काबिल हैं. CBF190X को सिर्फ चीन के बाज़ार के हिसाब से बनाया गया है और इसकी बहुत कम उम्मीद है कि कंपनी इसे भारत में लॉन्च करेगी. हालांकि हीरो मोटोकॉर्प की एक्सपल्स 200 काफी प्रचलित हो रही है, ऐसे में होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया CBF190X के 200-250cc मॉडल को भारत में लॉन्च करने का प्लान बना सकती है.

कम्पेयर होंडा एक्टिवा 5जी मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.